गौतमबुद्धनगर: अपहृत हुए साढ़े तीन वर्षीय मासूम बालक की हत्या, वलीपुरा गंगनहर में मिला शव

152

आर जे न्यूज़-

गौतमबुद्धनगर के दादरी क्षेत्र से गत 31 मार्च को अपहृत हुए साढ़े तीन वर्षीय मासूम बालक की हत्या कर दी गई है। उसका शव रविवार को नगर कोतवाली क्षेत्र से गुजर रही वलीपुरा गंगनहर में मिला। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम को भेजकर दादरी पुलिस को सूचना दी। पोस्टमार्टम हाउस पहुंचे परिजनों ने मृतक की शिनाख्त की। वहीं अपने बेटे के मौत की सूचना के बाद से पूरे परिवार में कोहराम मचा हुआ है और मां व दादा का रो-रोकर बुरा हाल है,
गौरतलब है कि  बुलंदशहर में जैसे ही शव की पहचान दक्ष के रूप में हुई, वैसे ही दादरी की वेद विहार कॉलोनी में घर पर कोहराम मच गया। माता-पिता, दादा समेत अन्य परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया।

रोती-बिलखती मां संगीता कह रही थीं कि आज तो अंधेरा हो गया। कोई मेरे दक्ष को ला दो। मां के दर्द ने वहां लगी भीड़ की आंखों को नम कर दिया। वहीं दादा बाहर चारपाई पर बैठकर पुलिस को कोस रहे थे। दक्ष लोहिया के दादा ने कहा आज तो मेरा दीपक बुझ गया है। भगवान मुझे उठा लेता तो घर का चिराग तो बच जाता। किसी से दुश्मनी तक नहीं है। फिर ऐसा कैसे हो गया। अगर कोई दुश्मनी रखता था तो हम से निकालता। मासूम का क्या कसूर था।

दादा ने पुलिस पर भी अपना गुस्सा निकाला। कहा कि तीन दिन से पुलिस गुमराह कर रही थी। जैसे ही जल्द कार्रवाई की मांग की जाती, वैसे ही पुलिस कुछ समय मांग लेती थी। थानाध्यक्ष ने दो घंटे का समय मांगा था। पुलिस पर विश्वास करके गलती कर दी। वहीं मां संगीता कह रही थीं कि परी अब किसे भैया कहेगी। नगर कोतवाली पुलिस को रविवार सुबह सूचना मिली कि वलीपुरा नहर में एक मासूम बालक का शव पड़ा हुआ है। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में ले लिया। बालक की उम्र करीब 3 से 4 साल थी। नगर पुलिस की जांच में दादरी क्षेत्र से 31 मार्च को एक बालक के लापता होने का पता चला।

इस पर दादरी पुलिस को सूचना दी गई। साथ ही पुलिस ने शव को मोर्चरी भिजवा दिया। सूचना मिलते ही दादरी पुलिस अपने साथ पीड़ित परिजनों को लेकर बुलंदशहर पोस्टमार्टम हाउस पहुंची। यहां पीड़ित परिजनों ने शव की शिनाख्त लापता दक्ष (3) पुत्र मुनेंद्र निवासी वेद विहार कॉलोनी, रेलवे रोड दादरी के रूप में की। पीड़ित पिता मुनेंद्र ने बताया कि 31 मार्च को दक्ष घर के बाहर खेलते हुए आइसक्रीम लेने निकला था। इसके बाद से ही उसका कोई पता नहीं चला। मामले में दादरी कोतवाली में उसके गायब होने के संबंध में रिपोर्ट दर्ज करा दी गई थी।

परिजनों की मानें तो दादरी पुलिस द्वारा बालक का पता लगाने के लिए कोई कार्रवाई नहीं की गई। आशंका जताई जा रही है कि अज्ञात आरोपियों ने गला दबाकर हत्या कर शव को नहर में फेंका है। शव काफी फूला हुआ था, जिससे उसके 3 से 4 दिन पुराना होने की आशंका से भी इनकार नहीं किया जा सकता है। कोतवाली प्रभारी अखिलेश त्रिपाठी ने बताया कि मासूम के शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया गया है। घटना की रिपोर्ट दादरी कोतवाली में ही दर्ज है। इसी कारण वहीं से केस की जांच की जाएगी।

देश मे कोरोना का प्रकोप, टूटा एक दिन का सर्वाधिक रिकार्ड, 24 घंटो मे आए 1 लाख से अधिक केस

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More