गोरखपुर से नेपाल की सीमा सोनौली बार्डर तक बनेगा फोरलेन रोड-CM योगी

120

चुनाव से पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर की जनता को बड़ा सौगात दिया है। जल्द ही गोरखपुर से नेपाल की सीमा सोनौली बाईपास तक 79.54 किलोमीटर लंबे फोरलेन का निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा। केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी के अनुसार “उत्तर प्रदेश राज्य में 79.54 किमी लंबाई के NH-29E के सोनौली-गोरखपुर खंड के 4- लेनिंग को HAM के तहत ₹2555.50 करोड़ रुपये का बजट परिव्यय के साथ स्वीकृत किया गया है।

आपको बता दें कि भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण जंगल कौड़िया से सोनौली तक फोरलेन बनाने का प्रस्ताव पहले ही पास कर दिया था इसलिए फोरलेन का निर्माण कार्य संभवतः फरवरी से शुरू हो जाएगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हिंदुस्तान उर्वरक रसायन लिमिटेड के लोकार्पण के दौरान ही कहा था कि जल्द ही गोरखपुर सोनौली राष्ट्रीय राजमार्ग को फोरलेन किया जाएगा और अब उन्हीं के पहल पर इस फोरलेन को बनाने का काम शुरू होने वाला है।

इस फोरलेन पर 19 जगहों पर अंडरपास, कैम्पियरगंज में एक अतिरिक्त फ्लाईओवर और महराजगंज के मोहनापुर ढाला के पास स्थित रेलवे क्रासिंग पर ओवरब्रिज का निर्माण होना है तथा पुराने समय से मौजूद ओवरब्रिज का चौड़ीकरण भी किया जाना है। सरकार की मंशा है कि ओवरब्रिज को बिना तोड़े उसके चौड़ीकरण का कार्य किया जाए।

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More