खराब हाइड्रोलिक मशीन के कारण, 15 दिनों से रुका है फ्लाईओवर निर्माण का कार्य

0 292
वाराणसी,। एक खराब पड़ी हाइड्रोलिक मशीन ने निगम के कार्य पर ब्रेक लगा दिया है। दरअसल बीते करीब 15 दिनों से अधिक से दो पिलरों के बीच काम अटका पड़ हुआ है।

 

रोडवेज व रेलवे के सामने सेतु निगम जहां यातायात डायवर्जन लेकर तेजी से काम बढ़ाने की जुगत में है। निगम अफसर अब इस समस्या को ज्यादा दिन टालने के मूड में नहीं हैं।
इस मामले पर सख्ती दिखाते हुए मुख्य परियोजना प्रबंधक आरपी सिंह ने कार्रवाई का मन बना लिया है। मुख्य परियोजना प्रबंधक राघवेंद्र सिंह ने ठेकेदार मनोज कुमार गुप्ता को दो नोटिस भेज तत्काल मशीन को हटाने के निर्देश दिए गए हैं।
अगर ठेकेदार ऐसा नहीं करता है तो विभाग ने हाइड्रोलिक मशीन के कल पुर्जे खोलकर उसे हटाने का मन बना लिया है।
विभाग ने एसएसपी व डीएम को पत्र लिखकर मशीन मालिक के खिलाफ कार्रवाई की सूचना दे दी है। उन्होंने लिखा है कि अगर उनके द्वारा मशीन पर कार्रवाई की जाएगी तो
ऐसे में ठेकेदार की न सुनी जाए। निगम अधिकारियों के मुताबिक बीते 15 दिनों से खराब मशीन ने पिलर संख्या 54 के बीच काम की रफ्तार को थाम रखा है।
इसके चलते करीब 10 बीम, दो डेक स्लैब, एक पीयर कैप और एक पाइल कैप डालने का कार्य अटका हुआ है। इस तरह लापरवाही के चलते जनता की परेशानी बढ़ जाएगी।
अक्सर देखा गया है कि सरकारी काम में संबंधित अधिकारियों द्वारा हीलाहवाली बरती जाती है।
कोई भी काम समय से पूरा हो जाए ये तो असंभव सा लगता है।
यह भी पढ़ें: इंजीनियरिंग विभाग की गड़बड़ी से बेपटरी हुई थी बाघ एक्सप्रेस
मगर कुल मिलाकर इस अव्यवस्था और लापरवाही से जनता को ही जूझना पड़ेगा।

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More