वरिष्ठ समाचार संकलक डॉ अंशुमान सिंह गुड्डू बने पुलिस विभाग एवं पुलिस कल्याण संघ के जिलाध्यक्ष

0 192
अयोध्या- युवा तेज तर्रार समाचार संकलक डॉ अंशुमान सिंह गुड्डू को पुलिस विभाग एवं पुलिस कल्याण संघ के संस्थापक/प्रमुख नंदकिशोर पटवा जी ने संगठन के प्रदेश अध्यक्ष श्री सुरेन्द्र शर्मा,व समिति सचिव उदयभान यादव की सराहना पर संगठन की अयोध्या जिले की ईकाई का अध्यक्ष नियुक्त किया है।प्रदेश अध्यक्ष सुरेन्द्र शर्मा ने कहा डॉ अंशुमान सिंह गुड्डू के अयोध्या जिलाध्यक्ष बनने से जिले में संगठन को बल मिलेगा और संगठन अपने उद्देश्यों की पूर्ति करेगा।
संगठन का उद्देश्य पुलिस विभाग से जुड़े लोगों की समस्याओं का समाधान कराना व पुलिस एक्ट परिवर्तन ही मुख्य उद्देश्य है ताकि पुलिस कर्मियों की परेशानियां कम हो सकें। संगठन के नवनियुक्त जिला अध्यक्ष डॉ अंशुमान सिंह गुड्डू वर्तमान समय में एक न्यूज पोर्टल के समाचार संकलक हैं, इससे पहले वे दैनिक व साप्ताहिक समाचार पत्रों में समाचार लेखन का कार्य कर चुके हैं जिससे इनकी गिनती वरिष्ठ पत्रकारों में होती है, गुड्डू सदा से निष्पक्ष और निर्भीक होकर लिखते रहे हैं, चमचागिरी वाली पत्रकारिता से हमेशा दूर रहे।
समाज सेवा का भाव भी डॉ गुड्डू में हमेशा देखने को मिलता है। गरीबों को पेंशन आवास व अन्य समस्याओं को लेकर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री व प्रधानमंत्री को अक्सर पत्र भी लिखा करते हैं और लोगों की समस्याओं का समाधान भी होता है। गुड्डू का जन्म जनपद के रुदौली तहसील के गांव सुनबा में-01/07/1979 को एक गरीब क्षत्रिय परिवार में हुआ गरीबी से लड़ते-लड़ते इस युवक ने इ.होम्योपैथी में बीईएमएस की उपाधि अर्जित की और गांव के ही चौराहे पर एक छोटा सा क्लीनिक चलाते हुए चिकित्सा व मीडिया के माध्यम से जन सेवा करना आरम्भ किया।
डॉ अंशुमान सिंह गुड्डू सदा निर्विवाद रहे शायद यह उनके सच लिखने का परिणाम है। कोई अभिमान नहीं सीधा स्वाभाव बेहद मृदुभाषी ब्राह्मण प्रेमी हैं। समाचार से संबंधित अधिकारियों से बात करने में भी उनमें बेहद नम्रता देखा जाता है यही कारण की गुड्डू को हमेशा सम्मान ही मिलता है। कोरोनावायरस महामारी के लॉक डाउन काल में पुलिस कर्मियों व इससे जुड़े अन्य विभागों के कर्मचारियों की सराहना डॉ अंशुमान सिंह गुड्डू अक्सर लिखा करते थे। और इन्हीं सब लेखो के कारण ही उन्हें पुलिस विभाग एवं पुलिस कल्याण संघ के जिलाध्यक्ष का दायित्व सौंपा गया है।
धर्मेन्द्र प्रताप सिंह R.J.

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More