आरा-अस्पताल की लापरवाही की वजह से बच्चे की मौत

158

विजय शंकर ओझा,

आरा भोजपुर
————————-
आरा सदर अस्पताल में आज अहले सुबह एक मासूम की मौत के बाद उसके परिजनों ने जमकर हंगामा किया.मृत नवजात के परिजन इलाज में लापरवाही की वजह से बच्चे की मौत हो जाना बता रहे थे.वहीं मासूम की दर्दनाक मौत के बाद परिजनों की चीख-पुकार से पूरा माहौल गमगीन हो गया.

दरअसल बड़हरा के सिन्हा ओपी के गजियापुर निवासी सीमा देवी का 10 महीने के बेटे की तबियत खराब हो गई थी.बताया जाता है कि अहले सुबह को उसके परिजन नवजात को लेकर इलाज के लिए सदर अस्पताल पहुंचे.

नवजात के परिजनों के मुताबिक नवजात को बच्चा वार्ड में दिखाने के बाद डॉक्टरों ने उसे जल्द ऑक्सीजन देने की बात कहते हुए इमरजेंसी वार्ड में भेज दिया.नवजात के घरवालों ने बताया कि उन्होंने इमरजेंसी में तैनात स्वास्थ्यकर्मियों को बच्चे को ऑक्सीजन देने की बात कही लेकिन स्वास्थ्यकर्मियों ने उनकी एक नही सुनी.

परिजनों ने बताया कि इस दौरान कुछ लोग उसे प्राइवेट अस्पताल ले जाने की बात कह रहे थे और इसी बीच नवजात ने दम तोड़ दिया.नवजात की मौत होते ही उसके परिजनों ने हंगामा शुरू कर दिया जिसके बाद सदर अस्पताल के सिविल सर्जन इमरजेंसी वार्ड पहुंचे और मामले की जांच कर दोषी स्वास्थ्यकर्मियों पर कार्रवाई का आश्वासन देकर माहौल शांत कराया.

एक तरफ जहां स्वास्थ्य मंत्री भोजपुर जिले के प्रभारी उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव स्वास्थ्य 60 डेज मना रहे हैं वही आरा सदर अस्पताल की स्थिति दिन-ब-दिन बिगड़ती जा रही है इस योजना में बिहार के सभी अस्पतालों को चमकाने की योजना है

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More