अगले 3 दिनों तक जलमग्न रहेगी राजधानी दिल्ली

74

देश के कई राज्यों में इन दिनों झमाझम बारिश हो रही है। मौसम विभाग के मुताबिक, आज से अगले कुछ दिनों में दिल्‍ली सहित कई राज्यों में हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश की संभावना बनी रहेगी। वहीं 5 अगस्त से मुंबई में लगातार भारी बारिश की आशंका बनी हुई है। यूपी, बिहार, राजस्थान, महाराष्ट्र में अगले पांच दिनों तक बारिश की संभावना है तो वहीं 8, 9 और 10 अगस्त के बीच मुंबई में भारी बारिश हो सकती है।

शुक्रवार को भी दिल्ली में छाए रहेंगे बादल। हल्की बरसात होने के भी आसार, लेकिन उमस से राहत के अभी नहीं ज्यादा आसार। शुक्रवार को भी पंजाब के कई इलाकों में बादल तेज बारिश का अनुमान है। मौसम विभाग के अनुसार राज्य के कई हिस्सों खासकर हिमाचल प्रदेश के साथ लगते जिलों में भारी बारिश हो सकती है।

हिमाचल प्रदेश में अगले पांच दिन तक मूसलाधार बारिश होगी। मौसम विभाग ने दी चेतावनी। लोगों को नदियों, नालों के किनारे न जाने की सलाह दी है । अनावश्यक यात्रा से परहेज भी करें।
स्काईमेट वेदर के मुताबिक, केरल, कर्नाटक, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के कुछ हिस्सों, मराठवाड़ा, विदर्भ के कुछ हिस्सों हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है। मेघालय, मणिपुर, गुजरात, मध्य प्रदेश और राजस्थान में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक या दो स्थानों पर भारी बारिश संभव है

दिल्ली और उसके आसपास एक कमजोर चक्रवाती परिसंचरण होता दिख रहा है जो बारिश की संभावना को और बढ़ाएगा। इससे बारिश की तीव्रता बढ़ सकती है। मानसून को पश्चिमी विक्षोभ को उत्तरी पाकिस्तान और आसपास के क्षेत्र में, पश्चिमी हवाओं में एक ट्रफ रेखा के रूप में चिह्नित किया गया है। इससे अगले 3 दिनों तक ट्रफ तलहटी के करीब रहेगी। इसके बाद 06 अगस्त को हवाओं का उलटफेर शुरू हो जाएगा।

 

 

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More