कांग्रेस पार्टी को बड़ा झटका, विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पीसी चाको ने दिया इस्तीफा

144

आर जे न्यूज़-

केरल में आगामी विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी को बड़ा झटका लगा है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पीसी चाको ने बुधवार को पार्टी को करारा झटका देते हुए इस्तीफा देने की घोषणा की। कांग्रेसी नेता पीसी चाको ने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को अपना इस्तीफा भेजा है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता नेता पीसी चाको खुद इस्तीफा देने का एलान किया। उन्होंने कहा, ”मैंने कांग्रेस पार्टी छोड़ दी है और अपना इस्तीफा पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को भेज दिया है।”

इस्तीफे की घोषणा के बाद पीसी चाको ने कहा, मैं पिछले कई दिनों से इस पर विचार कर रहा था। केरल विधानसभा चुनाव में लोग चाहते हैं कि कांग्रेस पार्टी जीते, लेकिन कांग्रेस में गुटबाजी के चलते यह संभव नहीं है। मैंने गुटबाजी समाप्त किए जाने को लेकर पार्टी हाईकमान से कई बार बात की, लेकिन पार्टी हाईकमान ने इस पर ध्यान नहीं दिया। मैंने कांग्रेस में गुटबाजी को लेकर ए और आई ग्रुप बनाने का भी प्रस्ताव दिया, लेकिन कांग्रेस हाईकमान इस आपदा का एक मूक गवाह है। पीसी चाको ने कहा कि केरल कांग्रेस की टीम के साथ काम करना मुश्किल है।

इसके बाद मैंने इस्तीफा देने का फैसला लिया।  चाको ने इस्तीफे को लेकर अधिक कुछ नहीं कहा है, लेकिन माना जा रहा है कि केरल की त्रिशुर संसदीय सीट का लोकसभा में प्रतिनिधित्व करने वाले चाको टिकट वितरण से नाराज थे। पीसी चाको ने कहा कि कांग्रेस एक पार्टी नहीं एक महान परंपरा है। कांग्रेस का सदस्य होना सम्मान की बात है, आज केरल में कोई भी व्यक्ति कांग्रेस का सदस्य बनना नहीं चाहता है।  पीसी चाको केरल की त्रिशूर लोकसभा सीट से सांसद रह चुके हैं। बता दें कि 140 सदस्यीय केरल विधानसभा के लिए चुनाव 6 अप्रैल को होगा।

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More