पत्रकार की पिटाई से क्षुब्ध पत्रकारों ने कोतवाल के विरुद्ध जारी किया आंदोलन

255

आर जे न्यूज़-

हमीरपुर। हाईवे 34 में स्थित लक्ष्मीबाई तिराहे में 5/3/2021को एक शादी समारोह से वापस लौटते समय मोरंग से भरे ट्रकों से सदर पुलिस द्वारा की जा रही अवैध वसूली की खबर बना रहे एक चैनल के पत्रकार को महंगा पड़ा।

पुलिस कर्मियों ने एक राय होकर पत्रकार के साथ मारपीट की इसके बाद उसका मोबाइल भी छीन लिया। इस अमानवीय कृत्य को लेकर मुख्यालय के पत्रकारों ने पुलिस अधीक्षक के कार्यालय के समक्ष विरोध प्रदर्शन कर ज्ञापन एसपी को देकर पुलिसकर्मियों को निलंबित कर कानूनी कार्यवाही की मांग की।

एसपी एन के सिंह ने दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ जांच कर कार्यवाही का आश्वासन दिये साथ ही शाम को तीन सिपाहियों को निलंबित किया गया! कोतवाल के विरुद्ध कार्रवाई ना होने को लेकर पत्रकारों ने आज धरना प्रदर्शन जारी किया |

जानकारी के अनुसार एक न्यूज़ चैनल के पत्रकार आनंद अवस्थी 5/3/2021की रात 11:30 बजे ग्राम पारा ओझी में बरिष्ठ पत्रकार शिवकुमार सेठी की पुत्री की शादी समारोह से शामिल होकर मुख्यालय लौट रहे थे। तभी उन्होंने हाइवे संख्या 34 में बेतवा पुल पर जाम लगा देखा । वहीं पर सदर कोतवाली के सिपाही प्रतीक राठौर,लालजी तिवारी,आदित्य पांडे एक मोरम भरे ट्रक को रोककर रॉयल्टी चेक कर रहे थे।

पत्रकार वहीं रुक कर वीडियो बनाने लगा तभी सिपाहियों ने पत्रकार को गाली गलौज कर हाथापाई शुरू कर दी।सिपाहियों ने पत्रकार का मोबाइल भी छीन लिया! पत्रकार ने घर पहुंचकर दूसरे फोन से घटना की जानकारी पुलिस अधीक्षक को दी।

इस प्रकरण को लेकर मुख्यालय के पत्रकारों ने जिला पंचायत परिसर में बैठक आयोजित की। जिसमें दोषी सदर कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक व सहयोगी पुलिस कर्मियों को निलंबित कर कानूनी कार्यवाही करने सहित तीन सूत्रीय मांगों का ज्ञापन एसपी को ज्ञापन देने का निर्णय लिया गया।

बाद में पत्रकारों ने जिला पंचायत से जुलूस निकाला और एसपी कार्यालय पहुंचे जहां इन्होंने पत्रकार आनंद अवस्थी के साथ हुई घटना से संबंधित ज्ञापन देकर सदर कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक व सहयोगी पुलिस कर्मियों के खिलाफ निलंबन व कानूनी कार्यवाही की मांग की। जिससे एसपी ने संतोष जनक उत्तर नहीं दिया। जिससे पत्रकारों ने पुलिस अधीक्षक कार्यालय के सामने विरोध प्रदर्शन किया।

पत्रकारों के प्रर्दशन को लेकर एसपी ने दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ जांच क्षेत्राधिकारी सदर से कराने के बाद कार्यवाही का आश्वासन दिया है। रात्रि करीब 9:30 बजे पुलिस अधीक्षक द्वारा दोषी पाए गए तीन सिपाहियों प्रतिक राठौर, लालजी तिवारी व आदित्य पांडे को निलंबित किया गया। पत्रकारों ने कोतवाल के विरुद्ध कार्रवाई ना होने पर आज अनैतिक काल धरना प्रदर्शन जारी किया |

ट्रेक्टर,कार में जोरदार टक्कर,कार के उड़े परचखे

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More