अभिनेत्री जेबा से शादी कर पछताए अदनान सामी व जावेद जाफरी

108

राष्ट्रिय जजमेंट न्यूज़

संवाददाता

बॉलीवुड :क्या आपने ऋषि कपूर की फिल्म ‘हिना’ देखी है? क्या आपको फिल्म ही हीरोइन याद है? जी हां, वही…पाकिस्तानी एक्ट्रेस, जिसने बॉलीवुड में आते साथ ही तहलका मचा दिया था। इस अभिनेत्री का नाम जेबा बख्तियार है। बता दें कि आज ही के दिन जन्मी जेबा को राज कपूर की खोज माना जाता है। जेबा ने फिल्म ‘हिना’ से बॉलीवुड में कदम रखा और फिर एक हिट देने के बाद अचानक जेबा गुमनाम हो गईं। लेकिन सवाल यह उठता है कि आखिर एक पाकिस्तानी अभिनेत्री को बॉलीवुड में कदम रखते साथ ही ऋषि कपूर की हीरोइन बनने का मौका कैसे मिल गया? आइए जानते हैं..

जेबा का जन्म 5 नवंबर 1965 को पाकिस्तान में हुआ था, उनका असली नाम शाहीन था। वह पाकिस्तान के एक बड़े वकील और नेता याहया बख्तियार की बेटी हैं। उनके पिता पाकिस्तान के क्वेटा शहर के हैं जबकि उनकी मां ब्रिटिश हैं। उन्होंने लाहौर और कतार से अपनी पढ़ाई पूरी की और पाकिस्तानी टीवी सीरियल अनारकली से एक्टिंग डेब्यू किया। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो राज कपूर हिना की खूबसूरती से इतने प्रभावित हो गए थे कि उन्होंने जेबा को फिल्म ‘हिना’ का ऑफर दे दिया और फिल्म में ऋषि कपूर की हीरोइन बन गईं।

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More