शहर में निकाली गई साईकिल रैली डीजल पेट्रोल के बढ़ते दामों को लेकर कटनी कांग्रेस का प्रदर्शन

59

कटनी ।महंगाई एवं डीजल पेट्रोल के बढ़ते दामों से जनता कराह रही है यातायात महंगा हो गया है महंगाई उच्चतम स्तर पर पहुंच चुकी है इसी के चलते कटनी कांग्रेश के द्वारा प्रदर्शन किया गया,देश में बढ़ते पेट्रोल एवं डीजल के दामों को लेकर कांग्रेस कें जिला शहर एवं ग्रमीण अध्यक्ष कें नेतृत्व में वरिष्ट कांग्रेस नेताओं सहित युवा कांग्रेस लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया।

इस मौके पर कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने केंद्र और प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। जिला शहर कांग्रेस अध्यक्ष मिथलेश जैन नें अपने साथियों कें साथ सायकल में सवार होकर शहर कें प्रमुख मार्गो का भ्रमण करते सायकल पर विरोध स्वरूप तख्तीया लगाए हुए! मिशन चौक पेट्रोल पंप पर बेठकर प्रदर्शन कर जम कर नारेबाजी की ! जिला शहर कांग्रेस अध्यक्ष मिथलेश जैन ने कहा कि सरकार की नीति और नीयत जन विरोधी है। सरकार लोगों के हितों की सुरक्षा करने की बजाय अपने हितों को साधने में लगी है, जिसकी वजह से आज महंगाई चरम पर पहुंच चुकी है। पेट्रोल, डीजल व गैस के दामों ने पिछले सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। सरकार पेट्रोलियम पदार्थों की कीमतों पर लगाम लगाने की बजाय अपना पल्ला झाड़ रही है। उन्होंने कहा कि लोगों ने बड़ी उम्मीद के साथ देश व प्रदेश में भाजपा की सरकार बनाई थी।

लोगों को उम्मीद थी कि भाजपा वादों के अनुरूप कार्य करेगी। सच में अच्छे दिन आएंगे, लेकिन सरकार बनने के बाद धरातल पर भाजपा नेताओं के भाषणों के विपरीत कार्य हुए हैं। उन्होंने कहा कि आज महंगाई दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। देश व प्रदेश में कानून व्यवस्था भी चौपट हो गई है। कांग्रेस कमेटी के जिला शहर अध्यक्ष मिथलेश जैन ने कहा कि आज बढ़ती महंगाई, पेट्रोल व डीजल के दामों में लगातार हो रही वृद्धि, एक्साइज ड्यूटी व वैट के अधिकतम प्रतिशत, गैस सिलेंडर, सफाई कर्मचारियों के हक की लड़ाई, देश की बिगड़ती अर्थव्यवस्था से देश की जनता का हाल पूरी तरह से बेहाल है!जनता त्रस्त हो चुकी है. ऐसे में अब कांग्रेस सड़कों पर उतर कर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करेगी.!

कांग्रेस के जिला शहर अध्यक्ष ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि एक वक्त था जब राज्य में कांग्रेस की सरकार थी और तब बीजेपी की वे तमाम नेता, जो आज केंद्र सरकार में मंत्री बने बैठे हैं, सड़कों पर पेट्रोल-डीजल की कीमतों को लेकर जेल भरो आंदोलन करते थे. उन्होंने कहा कि आज वे तमाम नेता पेट्रोल और डीजल की बढ़ी कीमतों पर चुप हैं वह भी तब, जब कच्चे तेल की कीमत कम है. ऐसे में आज सरकार लूटने का काम कर रही हैं.!

बता दें कि अलग-अलग राज्यों में पेट्रोल ऐतिहासिक स्तर पर पहुंच गया है मध्य प्रदेश समेत छह राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में पेट्रोल 100 रुपए प्रति लीटर से अधिक कीमत में बिक रहा है! इस मौके पर कांग्रेस कें समस्त कार्यकर्ताओं एवं पदाधिकारियों की उपस्थित रही |

मनमोहन नायक की रिपोर्ट 

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More