गंगाजल मिशन अभियान: पाइप लाइन की खुदाई के बाद गिरा मकान, मासूम बच्ची की मौत

50

राष्ट्रीय जजमेंट न्यूज

 

आगरा: थाना खेरागढ़ के गांव उटगिर में गंगाजल मिशन अभियान के तहत बिछाई जा रही पाइप लाइन की खुदाई के बाद मकान भरभराकर गिर गया। इसमें एक नौ माह की मासूम बच्ची की दबकर मौत हो गई। वहीं, मां और अन्य दो महिला घायल हो गई। सूचना पर एसीपी खेरागढ़ और उपजिलाधिकारी मौके पर आ गए। वहीं, उपजिलाधिकारी ने पीड़ित परिवार की मदद का आश्वासन दिया है।
गांव उटगिर में नट के अड्डे पर गंगाजल मिशन अभियान के तहत पाइप लाइन बिछाई जा रही थी। रामबाबू के मकान के पीछे खुदाई का काम सुबह शुरू हुआ। मकान के पीछे करीब तीन फुट की खुदाई की गई। दोपहर में करीब एक बजे मकान भरभरा कर गिर गया। मकान के पीछे के दो कमरों की दीवार व छत टूट गई। एक कमरे में अमित, नौ माह की बेटी सोनाक्षी व उसकी मां मलबे में दब गई। हादसे के समय एक ही कमरे में पांच लोग मौजूद थे। सोनाक्षी, बहू सलोनी, खुशबू, सजनी व उसका एक माह का बेटा था। सोनाक्षी व मां सलौनी एक चारपाई पर सो रहे थे।
मकान गिरने पर ग्रामीण एक जुट हो गए। सूचना पर आई पुलिस ने मलबे से मां बच्ची को निकाला। जिन्हें सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भेजा गया। जहां पर बच्ची को मृत घोषित कर दिया गया। वहीं, मां के सिर, हाथ और अन्य जगह पर गहरी चोट आई है। रामबाबू ने बताया कि काम करने वाले ठेकेदार को मकान से दूर खुदाई करने के लिए बोला था। लेकिन उसने नहीं सुनी। सूचना पर एसीपी अहमद और उपजिलाधिकारी संदीप कुमार पहुंच गए। बाद में जेसीबी की मदद से मलबे को हटाया गया। हादसे के बाद काम कर रहे कर्मचारी मौके से भाग खड़े हुए। उपजिलाधिकारी ने बताया कि पीड़ित परिवार को आर्थिक मदद दी जाएगी। परिजन ने घायल महिला को निजी अस्पताल में भर्ती कराया है।

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More