एअर इंडिया को लगा झटका,सुरक्षा प्रमुख को किया गया निलंबित

151

राष्ट्रीय जजमेंट न्यूज

टाटा समूह के स्वामित्व वाली एयर इंडिया के लिए अच्छी खबर नहीं है. विमानन नियामक डीजीसीए ने कुछ खामियों को लेकर एअर इंडिया के उड़ान सुरक्षा प्रमुख को दी गई मंजूरी पर एक महीने के लिए रोक लगा दी है. विमानन नियामक डीजीसीए ने कुछ खामियों को लेकर एअर इंडिया के उड़ान सुरक्षा प्रमुख को एक महीने के लिए निलंबित कर दिया है. एविएशन रेगुलेटर डीजीसीए ने एयर इंडिया के एक्सीडेंट प्रिवेंशन प्रोटोकॉल में कुछ खामियां पाई हैं जिसके बाद इस कैरियर के फ्लाइट सेफ्टी चीफ के अप्रूवल को एक महीने के लिए निलंबित किया गया है. 26 अगस्त को टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी खबर के मुताबिक ये जानकारी मिली थी कि नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) की दो सदस्यीय निरीक्षण टीम ने एयर इंडिया की इंटरनल सेफ्टी को लेकर किए गए ऑडिट में कई खामियां पाई हैं और इसके बाद नियामक जांच शुरू कर दी गई है. इस बात की जानकारी अधिकारियों के हवाले से दी गई थी.
जवाब में, एयर इंडिया के प्रवक्ता ने इस बात पर जोर दिया था कि सभी एयरलाइंस नियामक और बाहरी संस्थाओं के नियमित सुरक्षा ऑडिट से गुजरती हैं और इसमें कोई नई बात नहीं है. 25 और 26 जुलाई को डीजीसीए की टीम ने इंटरनल ऑडिट, एक्सीडेंट प्रिवेंशन वर्क और अनिवार्य तकनीकी कर्मचारियों की उपलब्धता के संबंध में एअर इंडिया की समीक्षा की थी. डीजीसीए ने एक प्रेस रिलीज में कहा कि समीक्षा में एअर इंडिया के एक्सीडेंट प्रिवेंशन वर्क अनुमोदित फ्लाइट सेफ्टी मैनुअल और प्रासंगिक सिविल एविएशन रिक्वायरमेंट्स के अनुसार तकनीकी कर्मचारियों की उपलब्धता में खामियां पाई गईं हैं. डीजीसीए की प्रेस रिलीज में कहा गया है कि एयर इंडिया में पाई गई खामियों को लेकर एअर इंडिया के उड़ान सुरक्षा प्रमुख को दी गई मंजूरी पर एक महीने के लिए रोक लगाई जा रही है.

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More