ट्रांसफार्मर फटने से झुलसी 16 साल की किशोरी, इलाज के दौरान तोड़ा दम

86
झांसी में रविवार शाम को ट्रांसफार्मर की सीटी (करंट ट्रांसफार्मर) फटने के बाद आग लगने से झुलसी 16 साल की किशोरी ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। वह 100 प्रतिशत झुलस गई थी। पिता ने कहा कि विद्युत विभाग की लापरवाही के कारण हमने अपनी इकलौती बेटी को खोया है।
जो भी दोषी है, उसे कड़ी सजा मिलनी चाहिए। अगर ऐसे ट्रांसफार्मर के सीटी फटेंगे और राह चलते लोग मरेंगे तो यह सिस्टम की नाकामी है। मौत की सूचना पर बिजली चौकी पुलिस मेडिकल कॉलेज पहुंच गई, जहां पोस्टमार्टम की कार्रवाई की जा रही है।
सहेली व मां के साथ घर लौट रही थी
शहर के नजदीक राजगढ़ के वीरू नगर निवासी काजल (16) पुत्री शंकर गर्मियों की छुटी में रामनाथ सिटी में रिंकी के पास ब्यूटी पार्लर का कोर्स सीख रही थी। रविवार को वह कोचिंग गई थी। जबकि काजल की मां नीतू व पड़ोसी ऊषा रामनाथ सिटी में ही झाड़ू पौछा का काम करती थी। शाम को तीनों अपने घर लौट रही थी।
पहले गर्म तेल गिरा, फिर आग लगी
पिता शंकर ने बताया कि ऊषा आगे थी, बीच में काजल और पीछे मां नीतू चल रही थी। राजगढ़ में हनुमान मंदिर के पास ट्रांसफार्मर के पास से काजल पहुंची तभी सीटी में तेज धमाका हुआ। सीटी का खोलता हुआ तेल काजल के ऊपर गिरा। फिर काजल में आग लग गई। इसके बाद आसपास के लोगों ने आग पर काबू पाया। तब तक काजल बुरी तरह झुलस चुकी थी। मेडिकल कॉलेज में देर रात उसकी मौत हो गई।

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More