Karachi Stock Exchange
Karachi Stock Exchange
कराची. पाकिस्तान के कराची स्टॉक एक्सचेंज पर सोमवार सुबह आतंकियों ने हमला कर दिया। चार आतंकियों समेत कुल 9 लोग मारे गए। मारे गए लोगों में एक पुलिस इंसपेक्टर और चार सिक्योरिटी गार्ड्स भी शामिल हैं। सात लोग घायल हैं। चार की हालत गंभीर है।​​ आतंकियों ने एंट्रेंस गेट पर हैंड ग्रेनेड फेंका। वे अंदर घुसना चाहते थे, लेकिन ट्रेडिंग हॉल या बिल्डिंग में दाखिल होने में कामयाब नहीं हो सके।

मीडिया के मुताबिक, हमले की जिम्मेदारी बलूच लिबरेशन आर्मी यानी बीएलए ने ली है। सोशल मीडिया पर कुछ ट्वीट्स में तीन आतंकियों का फोटो भी शेयर किया जा रहा है। दावा है कि हमले में यही आतंकी शामिल थे।

LONE WOLF@Lone_wolf110

The Majeed brigade of Baloch Liberation Army today have claimed the self-sacrificing attack on Karachi stock exchange.

(FIle Pic)

Twitter पर छबि देखें
210 लोग इस बारे में बात कर रहे हैं

एक्सचेंज खुलते ही हमला
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कराची स्टॉक एक्सचेंज सुबह 10.30 बजे खुलता है। आम दिनों की तरह यह सोमवार को भी वक्त पर खुला। इसी दौरान पीठ पर बैग लटकाए चार आतंकियों ने मेन गेट पर हैंड ग्रेनेड फेंका। अफरातफरी का फायदा उठाकर वे अंदर घुसना चाहते थे, लेकिन सिक्योरिटी गार्ड्स ने उन्हें रोक लिया। पुलिस और रेंजर्स को सूचना दी गई। कुछ देर बाद इनकी टीम यहां पहुंची। एनकाउंटर में चारों आतंकी मारे गए। एक पुलिस इंस्पेक्टर और चार सिक्योरिटी गार्ड्स ने भी दम तोड़ दिया।

ट्रेडिंग हॉल तक नहीं पहुंच सके आतंकी

एक्सचेंज के डायरेक्टर फारुक खान ने कहा- सोमवार को यहां आम दिनों की तुलना में कम भीड़ थी। कोविड-19 के चलते ज्यादातर कर्मचारी घर से काम कर रहे हैं। आमतौर पर यहां करीब 6 हजार लोग होते हैं। आतंकियों को एंट्रेंस गेट पर रोकने की कोशिश की गई। सिर्फ एक ही चंद कदम आगे जा सका। कोई भी दहशतगर्द ट्रेडिंग हॉल या एक्सचेंज की बिल्डिंग में दाखिल नहीं हो सका। इस दौरान ट्रेडिंग जारी रही।

पुलिस की तैनाती नहीं होती
जानकारी के मुताबिक, कराची स्टॉक एक्सचेंज में पुलिस की तैनाती नहीं है। यहां की सिक्योरिटी का जिम्मा प्राइवेट कंपनी के पास है। जियो न्यूज चैनल की रिपोर्ट के मुताबिक, खुफिया विभाग को कुछ दिन पहले पुख्ता खबर मिली थी कि कराची में आतंकी किसी बड़े हमले को अंजाम दे सकते हैं। इसके बावजूद यहां सिक्योरिटी के इंतजाम नहीं किए ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.