Total lockdown in 10 police station areas of Kanpur till 31 July
कानपुर.शहर में लगातार बढ़ रहे कोरोना सक्रमण को देखते हुए डीएम डॉ. ब्रह्मदेव राम तिवारी ने बड़ा फैसला लिया है. कानपुर नगर के 10 थाना क्षेत्रों में तात्कालिक प्रभाव से रविवार रात्रि 10 बजे से 31 जुलाई तक सम्पूर्ण लाॅकडाउन लागू किया गया है. जिलाधिकारी ने विश्व स्वास्थ्य संगठन, स्वास्थ्य विभाग, पुलिस और प्रशासनिक अफसरों की सिफारिश पर यह फैसला लिया है.
जिलाधिकारी के आदेश के मुताबिक चकेरी, कल्याणपुर नौबस्ता, बर्रा, फीलखाना, गोविंद नगर, काकादेव, शहर कोतवाली, ग्वालटोली, स्वरूप नगर में सम्पूर्ण लॉकडाउन रहेगा. इन क्षेत्रों में सब्जी, दूध, ब्रेड और आवश्यक वस्तुओं की दुकानें खुली रहेंगी. रविवार देर रात से लागू आदेश 31 जुलाई रात्रि 10:00 बजे तक रहेगा. इसके साथ ही शासन के आदेशानुसार शनिवार व रविवार को भी इन थाना क्षेत्रों में पूर्ण लाॅकडाउन रहेगा.
इससे पहले कानपुर नगर के 10 थाना क्षेत्र चकेरी, कल्याणपुर, नौबस्ता, बर्रा, किदवई नगर, गोविन्द नगर, काकादेव, कोतवाली, नवाबगंज तथा स्वरूप नगर में वृहद कन्टेनमेन्ट जोन की श्रेणी में रखते हुए पूर्ण लाॅकडाउन लगाया गया था. डीएम ने बताया था कि 26 जुलाई तक इन थानाक्षेत्रों में कोरोना संक्रमण की समीक्षा के बाद अगर आवश्यकता पड़ी तो आगे की स्थिति पर निर्णय किया जायेगा. गौरतलब है कि कानपुर में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 3844 है. जबकि 1842 मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं जबकि 173 लोगों की मौत कोरोना संक्रमण से हो चुकी है. फ़िलहाल जिले में 1819 एक्टिव केस हैं जिनका इलाज अलग-अलग अस्पतालों में चल रहा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.