Congress succeeds in persuading Sachin Pilot, may return to Congress
राजस्थान में जारी सियासी उठापटक के खत्म होने के आसार नजर आ रहे हैं। दरअसल, राजस्थान सरकार को गिराने की साजिश रचने और विधायकों की खरीद-फरोख्त के आरोपों से घिरे पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट एक बार फिर कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व के संपर्क में है। समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक पायलट ने सोमवार को कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा और राहुल गांधी से मुलाकात की।
कुछ समाचार चैनलों के मुताबिक बैठक में सचिन पायलट ने राहुल गांधी को भरोसा दिलाया है कि वह भविष्य में राजस्थान में सरकार गिराने की कोशिश नहीं करेंगे। उन्होंने स्पष्ट किया है कि उनका विरोध कांग्रेस से नहीं बल्कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से है। माना जा रहा है कि राहुल गांधी ने भी पार्टी में उनका सम्मान बनाए रखने का भरोसा दिलाया है। पायलट और बागी विधायकों के साथ बातचीत और सुलह के बारे में पूछे जाने पर कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने कहा, ‘हमने पहले भी कहा है और आज भी कह रहे हैं कि अगर पायलट और दूसरे बागी विधायक सरकार को अस्थिर करने के प्रयास के लिए माफी मांग लें तो पार्टी उन्हें फिर से अपनाने पर विचार कर सकती है।
पायलट ने राहुल और प्रियंका से मुलाकात की
राजस्थान में 14 अगस्त से विधानसभा सत्र शुरू हो रहा है। इससे पहले, सचिन पायलट का सोनिया, राहुल और प्रियंका से मुलाकात करना इस बात की ओर इशारा है कि जल्द ही राजस्थान संकट खत्म हो सकता है। बताया जा रहा है कि तीनों के बीच हुई ये मुलाकात सकारात्मक रही है, ऐसे में संकेत दिख रहे हैं कि सचिन पायलट को कांग्रेस मनाने में कामयाब रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.