Eight people died due to fire in Shrey Hospital in Ahmedabad, Modi announced financial assistance
अहमदाबाद का श्रेय अस्पताल
अहमदाबाद के नवरंगपुरा में गुरुवार तड़के इस कोविड डेडिकेटेड अस्पताल के आईसीयू में आग लग गई। चौथी मंजिर पर आईसीयू वार्ड में आग लगी। शुरुआती रिपोर्ट में आग की वजह शॉर्ट सर्किट बताई जा रही है।गुजरात के अहमदाबाद के श्रेय अस्पताल में आज सुबह आग लगने से आठ मरीजों की मौत हो गई है। जेसीपी ने 8 लोगों की मौत की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि आग की घटना में 8 लोगों की मौत हो गई है। अन्य मरीजों को सुरक्षित स्थान पर स्थानांतरित कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि पूरे ममले की जांच की जाएगी।
आग लगने की घटना में मारे गए लोगों के लिए पीएम मोदी ने आर्थिक सहायता का ऐलान किया है. गुरुवार तड़के हुए इस हादसे में 8 लोगों की मौत हुई और कई लोग घायल हुए. बता दें कि अहमदाबाद के नवरंगपुर इलाके के श्रेय अस्पताल में गुरुवार सुबह आग लग गई. इस अस्पताल में विशेषरूप कोविड-19 रोगियों का इलाज हो रहा था.
घटना के तुरंत बाद अस्पताल में भर्ती 40 रोगियों को सुरक्षित बाहर निकाला गया और उन्हें दूसरे अस्पताल में भर्ती कराया गया. सीएम विजय रूपाणी ने इस हादसे की जांच के आदेश देते हुए तीन दिन में रिपोर्ट देने को कहा है. वहीं पीएम नरेंद्र मोदी ने हादसे में मारे गए लोगों के लिए प्रधानमंत्री नेशनल रिलीफ फंड  से 2-2 लाख रुपए की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है.
इसके अलावा हादसे में घायल हुए लोगों को भी 50-50 हजार रुपए की मदद का ऐलान किया है. इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी ने घटना पर दुख व्यक्त करते हुए अपने ट्वीट में शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना प्रकट की और घायलों के जल्द ठीक होने की कामना की. इसके साथ ही प्रधानमंत्री ने बताया कि उन्होंने इस घटना को लेकर गुजरात के सीएम विजय रूपाणी और अहमदाबाद के मेयर से बात की है. पीएम ने आश्वासन दिया प्रशासन प्रभावित लोगों को हर संभव सहायता प्रदान कर रहा है.
अब तक 65,000 से अधिक कोरोनोवायरस मामलों के साथ गुजरात भारत में कोरोनावायरस से 10 सबसे प्रभावित राज्यों में से एक है. यहां अब तक लगभग 48,000 मरीज ठीक हो चुके हैं. भारत में 19 लाख से अधिक मरीज महामारी से प्रभावित हुए हैं; अत्यधिक संक्रामक बीमारी के कारण अब तक 39,000 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.