दिल्ली : पांडवनगर कैमिकल फैक्ट्री में लगी भयंकर आग, दमकल विभाग ने आग पर पाया काबू
दिल्ली के पांडवनगर स्थित एक केमिकल फैक्टरी में रविवार को भयंकर आग लग गई। नजदीक की बजाज मशीनरी, मुस्कान बेकरी सहित अन्य गोदाम भी आग की चपेट में आए। एफएसओ का कहना है कि दमकल विभाग की लगभग 12 गाड़ियों ने आग पर काबू पाया लिया है।
 जानकारी के मुताबिक कोई जनहानि नहीं हुई है। आस-पास की फैक्टरी और मकान से लोगों को निकाल लिया गया है। फैक्टरी एरिया के पीछे रिहायशी इलाका है, जिसे एफएसओ ने खाली कराने का दावा किया है। फैक्टरी मालिक का नाम दीपक जिंदल बताया जा रहा है।
सीएफओ सुनिल कुमार ने बताया कि दोपहर लगभग 1:45 बजे कविनगर थाना क्षेत्र में डायमंड फ्लाईओवर के पास सेंचुरी केमिटेक फैक्टरी, जिसमे केमिकल व थिनर आदि का भंडारण व ट्रेडिंग का कार्य होता था अचानक भयंकर आग की सूचना मिली। जिस पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर जनपद की सभी फायर टेंडर को रवाना किए गए।
उन्होंने बताया कि वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा हिंडन एयरफोर्स, टाटा स्टील और गौतमबुद्ध नगर से भी गाड़िया मंगाई गई। आग बहुत ही विकराल और भयावह थी जिसे सभी अग्निशमन विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों द्वारा अपनी जान जोखिम में डालकर बुझाया गया। साथ ही आसपास की सभी फैक्टरी व मकान को खाली करा दिया गया।
उन्होंने आगे बताया कि फैक्टरी में लगभग दो घंटे की कड़ी मेहनत से फोम का प्रयोग करते हुए पूर्ण रूप से बुझा दिया गया है। किसी भी अन्य फैक्टरी में आग को फैलने से रोक दिया गया। किसी प्रकार की कोई जनहानि नही हुई है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.