जयपुर। प्रदेश में मंगलवार को कोरोना के 108 नए मरीज मिले। इनमें जयपुर के 83 मरीजों के अलावा जोधपुर में 13, कोटा में 8, झालावाड़ में 2 और झुंझुनूं व जैसलमेर में 1-1 संक्रमित सामने आए। प्रदेश में अब कुल 1005 रोगी हो गए हैं,

जबकि 11 मौतें हो चुकी हैं। जयपुर में मिले 83 नए रोगियों में 67 रामगंज इलाके से हैं। राजधानी में अब तक कुल 453 मरीज सामने आए हैं। इनमें से 409 इसी इलाके से हैं।

मंगलवार को रामगंज थाने के दो पुलिसकर्मी व सीएमएचओ ऑफिस की एंबुलेंस का ड्राइवर भी पॉजिटिव पाया गया। पहले भी माणक चौक थाने का पुलिसकर्मी पॉजिटिव पाया जा चुका है।

रामगंज में आरएसी की चार कंपनियां तैनात कर दी गई हैं। करीब 100 गलियों को पूरी तरह बंद किया गया है। कर्फ्यू में तैनात पुलिसकर्मियों को राहत देते हुए उन्हें 7 दिन में एक बार आराम दिया जाएगा।

होम आइसोलेशन में रखे गए व्यक्ति ने आत्महत्या की

दौसा में अहमदाबाद से आए बिरजू महावर को संदिग्ध मानते हुए होम आइसोलेशन में रखा गया था। मंगलवार को बिरजू ने घर पर ही सुसाइड कर लिया। कारणों का पता नहीं चला है।

जयपुर को कोरोना मुक्त करने की युद्धस्तर पर तैयारी

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि प्रदेश को कोरोना महामारी से मुक्त करने के लिए युद्धस्तर की तैयारी है। जयपुर पर विशेष फोकस कर रहे हैं। चारदीवारी में जिन 13 इलाकों में ज्यादा संक्रमण के मामले आए हैं, वहां युद्धस्तर की प्लानिंग हैै। सैंपलिंग ज्यादा की जा रही है,

ताकि मरीजों को चिह्नित किया जा सके। क्वारैंटाइन के लिए काफी जगह चिह्नित की गई हैं। यहां जेडीए-हाउसिंग बोर्ड बिजली-पानी जैसी सुविधाएं उपलब्ध करा रहे हैं, ताकि क्वारैंटाइन में लोगों को दिक्कतें न आएं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.