Uttarakhand: Devendra Yadav appointed Congress state in-charge, Harish Rawat as national general secretary
देहरादून। कांग्रेस हाईकमान ने राष्ट्रीय स्तर पर संगठन में बड़ा फेरबदल किया है। उत्तराखंड के प्रभारी पद से अनुग्रह नारायण सिंह को हटाकर देवेंद्र यादव को यह दायित्व सौंपा गया है। कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव व उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत को एक बार फिर नई जिम्मेदारी सौंपी गई है। कांग्रेस हाईकमान ने हरीश रावत को राष्ट्रीय महासचिव के साथ ही पंजाब जैसे बड़े और कांग्रेस शासित प्रदेश के प्रभारी का जिम्मदारी भी सौंपी है।
कांग्रेस महासचिव संगठन केसी वेणुगोपाल ने शुक्रवार को नए महासचिवों व पुनर्गठित कार्यसमिति की घोषणा की। पार्टी हाईकमान का हरीश रावत पर विश्वास बरकरार रहने का ही नतीजा है कि उन्हें पंजाब राज्य के प्रभारी की जिम्मेदारी दी गई। इससे पूर्व हरीश रावत को असम का प्रभारी बनाया गया था। कांग्रेस ने उत्तराखंड को लेकर भी बड़ा फैसला लिया। हाईकमान ने अनुग्रह नारायण सिंह को उत्तराखंड कांग्रेस प्रभारी के पद से हटाकर दिल्ली से जुड़े रहे देवेंद्र यादव को यह जिम्मेदारी सौंपी है। देवेंद्र यादव की राजस्थान में कांग्रेस की सरकार बनाने और फिर उसे बचाने में अहम भूमिका मानी जाती है। उनके उत्तराखंड प्रभारी बनाए जाने से प्रदेश में कांग्रेस को और अधिक मजबूती मिलने की उम्मीद जताई जा रही है।
इधर पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत का कहना है कि कांग्रेस नेतृत्व ने जो भी आदेश दिया है, उसका पालन किया जाएगा और पार्टी हित में काम जारी रहेगा। उन्होंने कहा पार्टी ने मुझ पर जो विश्वास व्यक्त किया है, उस पर स्वयं को खरा साबित करने की पूरी कोशिश रहेगी। वहीं कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव हरीश रावत के मनोनयन पर उत्तराखंड के कांग्रेस कायकर्ताओं में जोश भर गया। नेता प्रतिपक्ष डॉ. इंदिरा हृदयेश व प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह आदि कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने हरीश रावत को पंजाब का प्रदेश प्रभारी बनाये जाने पर उन्हें शुभकामनायें दी हैं।
रिपोर्ट – ऐजाज हुसैन ब्यूरो प्रमुख उत्तराखंड

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.