कानपुर देहात हत्याकांड : 17 वर्षीय युवती की हत्या का आरोपी के पिता का फांसी के फंदे पर लटकता मिला शव

आरोपी युवक पर होगी एनएसए और रासुका जैसी कार्रवाई फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलेगा मामला

25

कानपुर देहात -: जिस युवक की कल तक पुलिस तलाश कर रही थी आज सुबह उसका शव अपने ही नलकूप पर फांसी के फंदे से लटकता हुआ मिला. दरअसल हम जनपद कानपुर देहात के डेरापुर थाना क्षेत्र के बल्हारा मऊ गांव में 17 वर्षीय युवती की निर्मम तरीके से हुई हत्या कांड की बात कर रहे. सोमवार को उत्तर प्रदेश के जनपद कानपुर देहात के डेरापुर थाना क्षेत्र में प्रेम प्रसंग और एक तरफा प्यार के चलते हैं चचेरे भाई ने ही अपनी बहन पर चाकू से कई वार कर दिया था जिसके कारण उसकी मौत हो गई.

इसके बाद युवती के परिवार वालों ने आरोपी युवक और उसके पिता पर हत्या का मुकदमा दर्ज करवाया. तो वही घटना के बाद से ही आरोपी युवक का पिता फरार चल रहा था जबकि आरोपी युवक ऋषभ उर्फ शीलू को पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त की गई चाकू सहित गिरफ्तार कर लिया था. तो उधर जिलेभर की पुलिस आरोपी युवक के पिता की तलाश में लगी थी. तो इधर पीड़ित युवती के परिवार वालों ने युवती का अंतिम संस्कार करने से मना कर दिया था और युवती के घरवालों की मांग थी पहले आरोपी युवक के घरवालों को गिरफ्तार किया जाए और उसका मकान गिरा दिया जाए तब वह अंतिम सरकार करेंगे.

काफी बातचीत के बाद जब परिवारी जन ना माने तो प्रशासन ने आरोपी युवक के घर पर घर गिराने का नोट जिसका करवा दिया जिसके बाद 17 वर्षीय युवती का अंतिम संस्कार किया गया. तो उधर गांव में तनाव का माहौल देखते हुए भारी संख्या में पुलिस बल भी तैनात हैं. यहां तक कि सोमवार को ही रात में आईजी रेंज कानपुर मोहित अग्रवाल ने स्वयं घटनास्थल का निरीक्षण कर जिला पुलिस अधीक्षक केशव कुमार चौधरी को कठोर कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे. तो वहीं जिले का पूरा प्रशासनिक अधिकारी लगातार गांव में कांबिंग कर रहा है. लेकिन पुलिस को जिस युवक की तलाश थी उसका शव सुबह आज उसके ही नलकूप पर फांसी के फंदे पर लटकता हुआ मिला.

ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस को दी इसके बाद मौके पर पहुंचे आला अधिकारियों और फॉरेंसिक टीम ने घटनास्थल का गहनता से निरीक्षण किया. तो वही माना जा रहा है कि हत्या में नामजद होने घर गिराए जाने का नोटिस और गिरधारी के डर से युवक मानसिक तनाव में आ गया था जिसके कारण उसने यह कदम उठा लिया. जबकि इस मामले पर डेरापुर थाना प्रभारी समीर सिंह का कहना है कि आरोपी युवक दिनेश ने आत्महत्या की है पुलिस को इसकी तलाश थी और पुलिस लगातार इसकी तलाश कर रही थी.

 वहीं अब मृत युवक के परिजनों ने दूसरे पक्ष यानी कि मृत युवती के परिजनों पर हत्या कर शव फांसी के फंदे से लटका ने का आरोप लगाया है. तो इस पूरे मामले पर अपर जिला अधिकारी प्रशासन पंकज वर्मा ने बताया है की गांव में 2 दिन पूर्व हुई युवती की हत्या के बाद से ही गांव में प्रशासन लगातार का कांबिंग कर रहा है. वही आज सुबह आरोपी युवक के पिता दिनेश का शव उनके ही खेत पर पेड़ से लटकता हुआ मिला है. मौके पर पुलिस ने पहुंचकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. साथ ही पूरी घटना की जांच गंभीरता से की जा रही है.

 वही मृत युवती 17 वर्षीय एकता की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गले पर चाकू के तीन निशान मिले हैं तो वहीं हाथ की उंगली में चोट का निशान मिलने से अनुमान लगाया जा रहा है की कि उसने अपने आप को बचाने की कोशिश की लेकिन हत्यारा तो पहले से ही सोच कर हत्या करने को उद्देश्य आया था तभी तो उसके पास चाकू थी. जबकि पोस्टमार्टम करने वाले डाक्टरों के मुताबिक युवती की मौत अधिक रक्तस्राव के कारण हुई है. जिला पुलिस अधीक्षक के अशोक कुमार चौधरी के मुताबिक आरोपी पर एनएसए और रासुका जैसी भी कार्रवाई की जाएगी साथ ही पूरे प्रकरण को फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलवा कर जल्द से जल्द सजा दिलवाई जाएगी ताकि भविष्य में भी ऐसी कोई घटना को अंजाम ना दें.

सचिन अग्निहोत्री कानपुर देहात

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More