गरीबों की आवाज बनेगा ‘जनसत्ता दल’: राजा भैया

0 10
राजा भैया ने अपनी पार्टी का नाम ‘जनसत्ता दल’ बताया है। उन्होंने कहा कि ये पार्टी गरीबों, मजलूमों और आम जन की आवाज बनेगा। प्रतापगढ़ के कुंडा से निर्दलीय विधायक रघुराज प्रताप सिंह (राजा भैया) ने अपनी नई पार्टी का ऐलान कर दिया।
बता दें राजा भैया के मुताबिक पार्टी के 80 फीसदी समर्थक चाहते थे कि नई पार्टी का ऐलान हो इसलिए उन्होंने ये बड़ा कदम उठाया।
आपको बता दें कि 30 नवंबर को राजा भैया लखनऊ के रमाबाई मैदान में एक बड़ी रैली का आयोजन करेंगे। गौरतलब है कि 25 नवंबर को ही राजा भैया के राजनीति में 25 साल पूरे हो रहे हैं। राजा भैया का प्रतापगढ़ और इलाहबाद जैसे इलाकों में काफी अच्छा प्रभाव है।

वो बतौर बाहुबली और राजपूत नेता के रूप में जाने जाते हैं। वहीं जानकारी के मुताबिक राजा भैया लोकसभा चुनाव 2019 में अपने उम्मीदवार खड़े करेंगे।
रघुराज प्रताप सिंह (राजा भैया) ने 1993 में 26 साल की उम्र में पहली बार कुंडा विधानसभा सीट से निर्दीय उम्मीदवार के तौर पर जीत हासिल की थी।
इस बाद से वो लगातार इस ही सीट से निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव जीतते आ रहे हैं। गौरतलब है कि वो सिर्फ एक ही सीट से उम्मीदवारी रखते हैं लेकिन
यह भी पढ़ें: वायरल विडियो में, ‘बाहुबली’ बने कमलनाथ, भल्लालदेव के अवतार में नजर आए शिवराज
आसपास की बाकी सीटों पर भी उनका भारी प्रभाव रहता है। ऐसे में एक नई पार्टी बनाना उत्तर प्रदेश की राजनीति में एक बड़ा फैसला है।

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More