Deputy commissioner and Deputy Collector has done many good works in Ghazipur district, three reports
(1)जखनियां व्लाक के ग्राम पंचायत अमारी में डिप्टी कमिश्नर मनरेगा ने किया जांच
गाजीपुर । ग्राम सभा अमारी में प्रधान बैजनाथ राम और ग्राम सचिव जय प्रकाश राम द्वारा गाँव के विकास कार्यो में जमकर घोटाले की जाँच जिले के डिप्टी कमिश्नर मनरेगा दिलीप सोनकर और खण्ड विकास अधिकारी सन्दीप श्रीवास्तव ने सयुक्त रूप से की ।मालूम हो कि गांव निवासी व बीजेपी के वरिष्ठ कार्यकर्ता लालबहादुर चौहान ,मण्डल अध्यक्ष मनोज यादव ,रुद्र प्रताप सिंह,रविन्द्र गोड़, ने मुख्य विकाश अधिकारी श्री प्रकाश गुप्ता से घोटले की शिकायत की थी। जैसे ही सरकार के आला अधिकारी को मामले की पूरी जानकारी हुई । त्वरित कार्यवाही करते हुवे जांच कर प्रधान समेत संबधित कर्मचारी के ऊपर कारवाही करने का आश्वाशन दिया । साथ ही भूमिगत निरक्षण करते हुए । रमेश राम जी के खेत मे जेसीबी मशीन से समतल कराने का अबैध कार्य करते हुए सरकार के मंशा के खिलाफ मनरेगा मजदूर के नाम पर पैसा उतार लिया गया। साथ ही कई मामलों की जांच किये लेकिन धरातल पर कुछ भी नही था। डिप्टी कमिश्नर ने आश्वासन दिया कि उचित कार्यवाही की जाएगी।
 (2)तहसील जखनियां में चार माह बाद संपूर्ण समाधान दिवस पर फरियाद सुने अधिकारी
गाजीपुर। लगभग 4 महीने बाद तहसील पर संपूर्ण समाधान दिवस आयोजित की गई। जिसमें उपजिलाधिकारी सूरज कुमार यादव ने 50 फरियादियों का फरियाद सुनें।और सम्बंधित अधिकारियों को सौंपे। संपूर्ण समाधान दिवस के सबसे अधिक मामले जमीनी विवाद और ग्राम पंचायत की चुनाव को लेकर समस्याओं को लेकर आवेदन पड़े । तहसील में भीड़ भाड़ तो थी लेकिन हर लोगों की नजर उप जिलाधिकारी के कार्यालय पर बने शिकायत पत्र जमा करने वाले पेटी पर रही। दरअसल शिकायत पत्र पेटीका पर शिकायत पत्र जमा करने के पोस्टर चिपकाए गई थी। लेकिन उस डिब्बे में लोगों द्वारा रद्दी कागज और गुटखा व खैनी की पॉलिथीन मिले तथा ठीक उपर जिन्हें सेनेटाइज करने के लिए ऑटोमेटिक मशीन लगी हुई है। लेकिन उस मशीन से सैनिटाइज नहीं थी कई फरियादियों से बात हुई तो उनका कहना है कि हम लोग सिर्फ तहसील दिवस में आवेदन तो देते हैं लेकिन बिना मौका देखें निस्तारण कर देते हैं। तथा कई ऐसे मामले हैं जिस की समस्याओं का समाधान आज तक नहीं हो पाया ।तहसील दिवस पर खंड विकास अधिकारी संदीप श्रीवास्तव खंड शिक्षा अधिकारी सुनील सिंह तहसीलदार ,नायब तहसीलदार थानाध्यक्ष और समस्याओं से संबंधित सारे कर्मचारी मौजूद थे अधिकारियों ने फरियादियों की फरियाद डेढ़ मीटर दूरी तक बने टेबल से ही ले रहे थे और कागज छूने पर हाथों को सेनेटाइजर से धोते रहे।
(3)आकाशीय बिजली से झुलस कर युवक की मौत 
दुल्लहपुर( गाजीपुर)स्थानीय थाना क्षेत्र के जफरपुर गांव में मंगलवार की शाम आकाशीय बिजली की चपेट में आकर झुलसने से प्रदीप राम22 पुत्र राजदेव गंभीर रूप से घायल हो गया।परिजन   लेकर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र धर्मागतपुर  गये  जहां चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया। परिजनों  ने बताया कि उस समय  प्रदीप टीन  शेड के नीचे बैठा था टीन छेदकर आकाशीय बिजली उसके सिर में लगा और वह गिरकर  छटपटाने लगा। मृतक की पत्नी उर्मिला देवी का रो रो कर बुरा हाल था । मृतक  का एक 6 माह का बच्चा भी है। मृतक  घर पर रहकर जयमाल डेकोरेशन का काम करता था। वह तीन बहनों व चार भाईयों में चौथे नंबर पर था। परिजन शव लेकर थाने पर गये।  एस ओ जितेंद्र बहादुर सिंह ने बताया कि
रिपोर्ट – हरिनारायण यादव,गाजीपुर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.