Uttar Pradesh: Bad news for betrayers inside Congress organization - Aces Lodhi Etah
लखनऊ – उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अन्दर मची उथल-पुथल से प्रियंका गांधी वाड्रा नाराज अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष  सोनिया गांधी जी से की मुलाकात । सूत्र बताते है कि राष्ट्रीय अध्यक्षा ने राष्ट्रीय महासचिव व उत्तर प्रदेश कांग्रेस प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा से कहा कि संगठन के अन्दर जो भी कमियाँ उत्पन्न हुई है मै उसकी जांच कराऊॅगी ।
जो भी दोषी पाया जायेगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी । कांग्रेस आलाकमान ने अपने सबसे करीबी व विश्वासपात्र ( PSR ) एम0 डी0 बरनवाल को उत्तर प्रदेश मे जिला, ब्लाक, वार्ड व बूथ स्तर तक भेज कर जानकारी हासिल करेगी । सूत्र तो यह भी बताते है कि बरनवाल जी ऐसे साधारण तरीके से बात करते है कि कार्यकर्त्ता व पदाधिकारी उनके दोस्त बन जाते है । जमीनी स्तर तक के नेतृत्व वाले लोगो से भी मिल कर एक नई ऊर्जा देते है ।
कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि लोकसभा चुनाव 2009 और विधानसभा चुनाव 2012 मे एम0 डी0 बरनवाल की अहमभूमिका रही है । जिससे कांग्रेस के अन्दर एक नई ऊर्जा उत्पन्न हुई । सपा , बसपा व भाजपा के राष्ट्रीयअध्यक्षो के पसीने छूटने लगे ये पार्टीयां अपने घोषित प्रत्याशियों को बदलना शुरू कर दिये थे । सोनिया गाँधी का यह फैसला लेना बहुत बड़ी रणनीति का हिस्सा बनेगा ।
बरनवाल की शख्सियत वह है जो रूठे हुए एक एक कार्यकर्ता व पदाधिकारीओं के अन्दर साहस और ऊर्जा भरते है तथा उनको सम्मान देते है । कांग्रेस आलाकमान ने मिशन 2022 की तैयारी उत्तर प्रदेश मे करने के लिए कदम रख दी है । उम्मीद की जा रही है कि सितम्बर महीने से ही बरनवाल का दौड़ा उत्तर प्रदेश मे शुरू हो जाएगा ।

दीपक वर्मा एटा RJ

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.