हाईकोर्ट के आदेश को डबल बेंच में चुनौती देगी यूपी सरकार

0 12
लखनऊ,। 68500 शिक्षकों की भर्ती की सीबीआइ जांच कराने और 12460 प्राथमिक शिक्षकों की भर्ती रद करने के इलाहाबाद हाईकोर्ट की एकल पीठ के आदेशों को चुनौती देने के लिए राज्य सरकार डबल बेंच में विशेष अपील दाखिल करेगी।
डबल बेंच से राहत न मिलने पर सरकार इन मामलों में सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाने में भी नहीं हिचकेगी।शिक्षक भर्ती संबंधी गुरुवार को हाईकोर्ट के आदेशों की जानकारी मिलते ही विभागीय अफसर हरकत में आ गए।
अपर मुख्य सचिव बेसिक शिक्षा डॉ.प्रभात कुमार ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को हाईकोर्ट के आदेशों की जानकारी दी।
मुख्यमंत्री ने दोनों भर्तियों के तहत नौकरी पा चुके अभ्यर्थियों के हितों को सुरक्षित रखने के हरसंभव उपाय करने का निर्देश दिया है।
डॉ. कुमार ने बताया कि हाईकोर्ट के संबंधित आदेशों के खिलाफ सरकार डबल बेंच के समक्ष विशेष अपील करेगी।
गौरतलब है कि 68500 शिक्षकों की लिखित भर्ती परीक्षा में चयनित 40 हजार से ज्यादा अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र बांटे जा चुके हैं।
वहीं 12460 शिक्षकों की भर्ती में अब तक लगभग छह हजार लोगों को नियुक्ति पत्र दिये जा चुके हैं।
अपर मुख्य सचिव बेसिक शिक्षा ने बताया कि हाईकोर्ट के आदेशों से 68500 शिक्षकों के पहले चरण और दूसरे चरण की भर्ती प्रक्रिया प्रभावित नहीं हो रही है।
हाईकोर्ट ने भर्ती की सीबीआइ जांच का आदेश दिया है, भर्ती को रोकने या स्थगित करने का नहीं। डॉ. कुमार ने बताया कि शिक्षक भर्ती की सरकार ने खुद ही जांच कराई।
यह भी पढ़ें: 68500 शिक्षक भर्ती मामले मे, हाइकोर्ट ने CBI जांच के दिये आदेश
जांच में किसी तरह का आपराधिक कृत्य सामने नहीं आया। ऐसे में सीबीआइ जांच की आवश्यकता ही नहीं है।

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More