Income tax department raids close to CM Ashok Gehlot, illegal assets worth crores
राजस्थान में सीएम अशोक गहलोत के करीबियों के यहां आयकर विभाग की छापेमारी, करोड़ों की अवैध संपत्ति और ज्वेलरी बरामद
जयपुर। राजस्थान में आया सियासी भूचाल अभी खत्म नहीं हो रहा है। अशोक गहलोत ने 100 से ज्यादा विधायकों का शक्ति प्रदर्शन करके ये बता दिया कि पायलट और उनके समर्थक विधायकों से सरकार कोई खतरा नहीं है। वहीँ इसी बीच अशोक गहलोत की मुश्किलें भी बढ़ सकती हैं क्योंकि उनके करीबियों के यहाँ आयकर विभाग की ताबड़तोड़ छापेमारी हो रही है।
इसी बीच एक जानकारी के लिए बता दें कि आयकर विभाग की तरफ से राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत के करीबियों के यहाँ की गयी छापेमारी में करोड़ों की नगदी और गहने बरामद हुए हैं, जो कि उनकी मुश्किलें बढ़ा सकती है। आयकर विभाग ने राजीव अरोड़ा, सुनील कोठारी और रतन शर्मा के यहाँ छापेमारी की है। इन लोगों के यहाँ से 12 करोड़ रूपये की नगदी और 1.7 करोड़ के गहने बरामद किये हैं ! आयकर विभाग द्वारा जिन लोगों के यहाँ छापेमारी की गयी है, ये लोग सीएम अशोक गहलोत के काफी करीबी हैं। अब विभाग ने तीनो लोगों को आईटी एक्ट के तहत नोटिस जारी कर अगले हफ्ते पूछताछ के लिए बुलाया गया है, जिसके बाद बड़े राज सामने आ सकते हैं।
गौरतलब है कि आयकर विभाग को इन 3 लोगों से करीब 20 करोड़ रूपये के अवैध धन और उनके निवेश से जुड़ी जानकारी मिली थी, जिसके बाद आयकर विभाग की टीम ने इनके ठिकानों पर छापेमारी शुरू कर दी। जिसमें 20 जगह जयपुर, दिल्ली में 8 जगह, कोटा में 6 जगह और मुंबई में 9 जगह छापेमारी की। जिसके बाद इन सभी ठिकानों से करोड़ों रूपये की नगदी और ज्वेलरी व अन्य सामान जब्त हुआ है।
राष्ट्रीय जजंमेंट संवाददाता

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.