मुंबईः महाराष्ट्र के अमरावती जिले में कोरोना वायरस संक्रमण की जांच कराने आयी महिला के जननांग से कथित रूप से स्वाब के नमूने लेने वाले लैब टेक्नीशियन को बलात्कार के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। अमरावती जिले के बदनेरा थाना क्षेत्र में हुई इस घटना की जानकारी पुलिस ने बृहस्पतिवार को दी। राज्य की महिला एवं बाल विकास मंत्रालय मंत्री यशोमती ठाकुर ने मंगलवार को हुई इस घटना पर घोर आश्चर्य जताते हुए कहा कि टेक्नीशियन के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

बदनेरा थाने के निरीक्षक पंजाब वंजारी ने बताया कि शिकायतकर्ता महिला अमरावती के एक मॉल में काम करती है। 24 जुलाई को वहां के एक कर्मचारी के संक्रमित होने की पुष्टि होने के बाद शिकायतकर्ता सहित 20-25 अन्य कर्मचारियों के नाक का स्वाब जांच के लिए लिया गया, और उन्हें मंगलवार को जिले की जांच केन्द्र में ले जाया गया। उन्होंने बताया कि महिला के नाक के स्वाब का नमूना लेने के बाद टेक्नीशियन ने कथित रूप से उसके जननांग से भी स्वाब का नमूना लिया। उन्होंने बताया कि महिला ने मंगलवार की रात आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कराया।

मंत्री ठाकुर ने कहा, अमरावती के जिलाधिकारी शैलेष नवल ने उन्हें बताया है कि आरोपी टेक्नीशियन को गिरफ्तार कर लिया गया है। ठाकुर अमरावती जिले की प्रभारी मंत्री भी हैं। गृह राज्य मंत्री शंभूराजे देसाई ने कहा कि वह स्थानीय पुलिस अधिकारियों से बातचीत कर सुनिश्चित करेंगे कि अदालत में आरोपी के खिलाफ कड़ा मामला चले। शिवसेना की प्रवक्ता मनीषा कयांदे ने कहा कि जिन कोविड देखभाल केन्द्रों में महिलाओं को भर्ती किया जा रहा है उन केन्द्रों के लिए मानक संचालन प्रक्रिया होनी चाहिए ताकि सुरक्षा और स्वच्छता संबंधी दिक्कत ना आएं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.