Tea seller turns out to be 51 crore debtor
हरियाणा के कुरुक्षेत्र जिले में चाय बेचने वाला राजकुमार एक फाइनेंस कंपनी में 50 हजार रुपये का लोन लेने गया, लेकिन कंपनी ने लोन देने से इनकार कर दिया. लोन न देने की वजह जानकर आप चौंक जाएंगे. कंपनी ने कहा कि राजकुमार पर पहले से ही करीब 51 करोड़ रुपये का लोन है. अपने बारे में यह जानकर राजकुमार के होश उड़ गए.
बता दें कि दयालपुर गांव के राजकुमार धर्मनगरी कुरुक्षेत्र में आहुवालिया चौक पर चाय बेचकर अपना और अपने परिवार का पेट भरता है. लॉकडाउन के दौरान कामधंधा चौपट हो गया और घर का खर्च चलाने के लिए कुछ लोन लिया था. अब उस लोन को चुकाने के लिए एक फाइनेंस कंपनी से जाकर 50 हजार रुपये का लोन मांगा, लेकिन कंपनी ने लोन देने से इनकार कर दिया.
चाय वाले पर 51 करोड़ रुपये का लोन
कंपनी ने बताया कि राजकुमार पर अलग-अलग बैंक का करीब 51 करोड़ रुपये का लोन है. इसलिए उन्‍हें अब और लोन नहीं दिया जा सकता है. अपने ऊपर करीब 51 करोड़ रुपये का लोन जानकर राजकुमार के होश उड़ गए. अब राजकुमार बेहद परेशान हैं. उन्हें समझ नहीं आ रहा की क्या करें. बैंक की गलती से उनपर इतना कर्ज हो गया. लोग पैसे भी मांगने आते हैं. पर ये बेचारा गरीब जो अपने परिवार का पेट बड़ी मुश्किल से भरता है, कैसे करोड़ों का कर्ज चुकाएगा. कैसे बैंकों के चक्कर काटकर ये बताएगा कि जिस शख्स ने ये कर्ज लिया है, वो ये नहीं बल्कि कोई और है. सिस्टम की एक गलती ने आज इस गरीब को इतनी बड़ी मुसीबत में डाल दिया है.
राजकुमार की परेशानी बढ़ी
राजकुमार ने बताया कि जिस भी स्तर पर लापरवाही हुई है, इससे उनकी परेशानी बढ़ गई है. चाहकर भी जरूरत के समय वह किसी बैंक से लोन नहीं ले पा रहे हैं. इस खामी को जल्द से जल्द दुरुस्त करने की मांग शिकायतकर्ता ने की है. वहीं, लीड बैंक मैनेजर हरि सिंह ने बताया सिबिल में एक चाय की रेहड़ी लगाने वाले के खाते में इतना लोन दिखाना तकनीकी खामी के कारण ऐसा हुआ होगा. राजकुमार संबंधित बैंक मैनेजर से मिल कर अपना सिबिल ठीक करा सकता है

 

राष्ट्रीय जजमेंट संवाददाता 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.