आईपीएल: अलग-अलग टीमों से खेलेंगे पंजाब के सिंह ब्रदर्स

0 14
नई दिल्ली। जयपुर में हुई नीलामी में पंजाब के सिंह ब्रदर्स प्रभसिमरन और अनमोलप्रीत भी काफी ज्यादा कीमत पर खरीदे गए।
प्रभसिमरन को विकेटकीपर-बल्लेबाज के तौर पर किंग्स इलेवन पंजाब ने 4.80 करोड़ रुपए में खरीदा।
उनका बेस प्राइस 20 लाख रुपए था। वहीं, उनके चचेरे भाई अनमोलप्रीत को बल्लेबाज के तौर पर मुंबई इंडियंस ने 80 लाख रुपए में खरीदा।
अनमोलप्रीत के पिता सतविंदर सिंह पुराने दिनों की याद करते हुए बताते हैं कि जब भी वे बेटे और भतीजे प्रभसिमरन को क्रिकेट खेलते हुए देखते गुस्सा हो जाते थे।
दरअसल, सतविंदर खुद हैंडबॉल के नेशनल प्लेयर रह चुके हैं। उनकी चाहत थी कि अगली पीढ़ी भी इसी खेल को अपनाए।
उन्होंने बताया, एक खेल के तौर पर मुझे क्रिकेट कभी अच्छा नहीं लगा, लेकिन किस्मत में कुछ और ही लिखा था। इसमें मैं क्या कह सकता हूं।
हमें अपने परिवार पर नाज है। अब तो तीसरा तेजप्रीत सिंह भी क्रिकेट में अच्छा कर रहा है। लेग स्पिनर तेजप्रीत पंजाब की अंडर-19 टीम का सदस्य है।
सतविंदर ने कहा, ‘हमारे घर के आंगन में हैंडबॉल के कई गोलपोस्ट थे, लेकिन अब उनकी जगह क्रिकेट के नेट ने ली है। अब मैं अपने बच्चों को गेंदबाजी भी करता हूं।’
उन्होंने बताया कि जैसे ही प्रभसिमरन का नाम बोली में आया, हमारे परिवार की खुशी का ठिकाना नहीं रहा।
नीलामी के बाद प्रभसिमरन सिंह ने बताया, ‘हमने आधी रात तक जश्न मनाया। मैंने कभी नहीं सोचा था कि कोई फ्रेंचाइजी मुझे इतनी ज्यादा कीमत पर खरीदेगी।
मेरे लिए यह बड़ा सरप्राइज था। मुझे यह तक नहीं पता था कि नीलामी के लिए छांटे गए 351 खिलाड़ियों में मेरा नाम भी है।’
उन्होंने कहा, ‘मुझे दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स ने ट्रायल के लिए बुलाया था, लेकिन मैंने मना कर दिया था, क्योंकि मुझे वीनू मांकड़ ट्रॉफी में खेलना था।
मैंने मोहाली में किंग्स इलेवन पंजाब का ट्रायल दिया। वहां मैंने दो अर्धशतक लगाए थे, लेकिन यह नहीं सोचा था कि इतना बड़ा करार मिलेगा।’
प्रभसिमरन को एशिया कप अंडर-19 के लिए भारतीय टीम में चुना जा चुका है। उन्होंने पिछले टूर्नामेंट में सात मैचों में 550 रन बनाए थे।
यह भी पढ़ें: बांग्लादेश प्रीमियर लीग में नहीं खेल पाएंगे स्टीव स्मिथ
वे अपनी सफलता का श्रेय अपने चाचा सतविंदर को देते हैं। अनमोलप्रीत भी एशिया कप में खेल चुके है। अनमोलप्रीत बल्लेबाज के अलावा स्पिनर भी हैं।

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More