रोहित के पास वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने का मौका

0 13
टी20 क्रिकेट में रन बनाने के मामले में रोहित शर्मा दुनिया के नंबर वन बल्लेबाज बन सकते हैं। मौजूदा समय में न्यूजीलैंड के मार्टिन गप्टिल के नाम सबसे अधिक 2271 रन हैं, वहीं दूसरे नंबर पर 2207 रनों के साथ रोहित शर्मा का नाम मौजूद है।
रोहित इस सीरीज के दौरान 65 रन लगाते ही गप्टिल को पछाड़ आगे निकल जाएंगे। वहीं सबसे अधिक छक्के लगाने के मामले में भी रोहित शर्मा सबसे आगे निकल सकते हैं। रोहित ने अब तक 96 छक्के लगाए हैं 8 छक्के के साथ वह इस लिस्ट में टॉप पर पहुंच जाएंगे। मौजूदा समय में क्रिस गेल और मार्टिन गप्टिल 103-103 छक्कों के साथ टॉप पर बने हुए हैं।
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बुधवार से टी-20 सीरीज का आगाज होने जा रहा है। सीरीज का पहला मैच गाबा ब्रिस्बेन में खेला जाएगा। मैच से पहले भारतीय खिलाड़ी यहां प्रैक्टिस करते भी नजर आए। भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और उपकप्तान रोहित शर्मा इस सीरीज में कई रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं।
रोहित शर्मा के अलावा कप्तान विराट कोहली भी इस सीरीज में कई रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विराट कोहली अब तक 11 मैचों में 423 रन बनाने में कामयाब रहे हैं। अगर आने वाले तीन मैचों के दैरान वह 77 रन और बना लेते हैं तो
वह टी-20 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 500 रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बन जाएंगे। वहीं दो शतक जड़ते ही वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शतक लगाने के मामले में कोहली दूसरे नंबर पर आ जाएंगे। अभी इस मामले 20 शतकों के साथ सचिन तेंदुलकर का नाम पहले स्थान पर मौजूद हैं।
दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ के शतकों के रिकॉर्ड को भी कोहली इस सीरीज में पीछे छोड़ सकते हैं। बतौर कप्तान स्मिथ और कोहली ने अपनी टीम की ओर से 33-33 शतक लगाए हैं,
यह भी पढ़ें: पटाखों से भरा गुब्‍बारा हवा में फूट गया,नीचे खड़ी थी भीड़
इस दौरे पर एक शतक जड़ते ही वह स्मिथ को पछाड़ आगे निकल जाएंगे। वहीं इस मामले में पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग 40 शतकों के साथ टॉप पर बरकरार है।

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More