बुरी नजर वाले तेरा मुँह...जैसे स्लोगन नहीं होंगे गाड़ियों पर,नया स्लोगन- फिजिकल डिस्टेंसिंग प्लीज

जालंधर. आने वाले समय में आपको ट्रक, बस, लोडर या फिर अन्य माल वाहक वाहनों में हसीना मान जाएगी, मुड़-मुड़ के ना देख, उचित दूरी बनाकर चलें, बुरी नजर वाले तेरा मुंह काला…जैसे स्लोगन लिखे नहीं दिखाई देंगे। क्योंकि केंद्र सरकार मान रही है कि कोविड-19 से बचने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग और आम लोगों में जागरूकता ही एक बड़ा माध्यम है।

इसलिए भारत सरकार सभी प्रकार के छोटे-बड़े माल वाहनों के पीछे कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए रोचक स्लोगन लिखवाने का खाका तैयार कर रही है। सरकार ने इसके लिए राज्यों से सुझाव मांगे हैं। खास बात यह है कि सभी राज्य अपनी-अपनी भाषाओं में सरल तरीके से स्लोगन लिखवा सकेंगे। सरकार की तमाम कोशिशों के बावजूद लोग घरों में रुक नहीं रहे हैं। अनलॉक-1 में चौक चौराहों, बस स्टॉप और भीड़भाड़ एरिया वाले इलाकों में लोगों की भीड़ जुटनी शुरू हो गई है।

राज्य अपनी भाषाओं में लिख सकेंगे स्लोगन

वैश्विक महामारी बन चुके कोविड-19 से सभी देश चिंतित हैं। भारत के लिए भी कोरोना वायरस बड़ी चुनौती बनता जा रहा है, जिसे जागरूकता और सोशल डिस्टेंसिंग से ही हराया जा सकता हैं। आरटीए सेक्रेटरी बरजिंदर सिंह का कहना है कि सरकार की ओर से कई महत्वपूर्ण सुझाव आए हैं, जिनमें अमल किया जा रहा है। आने वाले दिनों में इन जागरूकता संबंधी नियमों पालन के लिए स्लोगन लिखवाने सहित अन्य विकल्पों पर तेजी से विचार किया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.