लखनऊ वासियों ने दिवाली के दिन पी ली 5 करोड़ से ऊपर की शराब

0 13
लखनऊ,। आतिशबाजी के धमाकों के बीच शराब के शौकीनों पर जमकर सुरूर चढ़ा। इस बार दिवाली के दौरान पांच दिनों में लखनऊ वाले 15 करोड़ रुपये से अधिक की शराब पी गए।
दिवाली वाले दिन ही पांच करोड़ की बिक्री पार हो गई।खुशियों की मस्ती में शराब का तड़का अब शौक ही नहीं, स्टेटस सिंबल भी बनता जा रहा है। पीने वालों की तादात बढ़ रही है तो बिक्री का आंकड़ा भी नए रिकॉर्ड बना रहा है।
गत साल के मुकाबले इस बार करीब तीन करोड़ रुपये की अधिक बिक्री रिकॉर्ड की गई। अंग्रेजी शराब पीने वाले सबसे आगे रहे। तीन से सात नवंबर के बीच करीब तीन लाख से अधिक बोतले दुकान से उठाई गईं।
इनमें एक लाख बोतल दिवाली वाले दिन सात नवंबर को दुकानों से बेची गईं। अंग्रेजी की तरह ही देसी पीने वाले भी पीछे नहीं रहे। दिवाली वाले दिन ही करीब 1.5 करोड़ रुपये की शराब गटक गए।
भले ही शाम को मौसम में ठंडक बढ़ी है लेकिन बीयर के शौकीनों को इससे फर्क नहीं पड़ रहा। दिवाली के दिन ही करीब 1.40 करोड़ रुपये के बोतल और केन खाली कर दिए।
लखनऊ शराब एसोसिएशन के महामंत्री कन्हैया लाल का कहना है कि शराब अब शौकीनों के बीच महज पीना-पिलाना ही नहीं बल्कि, इसका गिफ्ट के रूप चलन बढ़ा है।
इस बार दिवाली पर दुकानों और मॉडल शॉप में शराब के गिफ्ट पैक भी खूब लोगों ने पसंद किए। पांच हजार से लेकर 15000 रुपये तक के गिफ्ट पैक दुकानों पर उपलब्ध थे।
यह भी पढ़ें: गोसाईगंज में सेल्समैन की हत्या,खेत मे मिली कार
इनमें शराब की बोतल के साथ पेन से लेकर की-ङ्क्षरग तक थीं, जिनको आकर्षक तरीके से पैक किया गया था।

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More