मुजफ्फरपुर. मोहब्बत अपने ख्वाब को हकीकत में बदलने के लिए किसी भी दीवार को गिराने के लिए तैयार रहती है. उसे न सामाजिक ताने-बाने की फिक्र होती है और न ही कानून का डर. बिहार के मुजफ्फरपुर में एक ऐसा ही वाकया सामने आया है. पुलिस के तमाम आलाधिकारी समेत पूरा महकमा तब हैरान रह गए, जब दो लड़कियां एक दूसरे से शादी करने की जिद को लेकर एसएसपी के दफ्तर में पहुंच गईं. दोनों लड़कियों को देखकर वहां का माहौल अजीब हो गया.
पुलिस ने पकड़ा तो दिया कानून का हवाला 
पुलिस वालों से लेकर आम और खास में चर्चा और कानाफूसी शुरू हो गई. दोनों लड़कियां शादी करना चाहती थीं और समाज उन्हें रोकता था, इसलिए पुलिस से इजाजत लेने आ गईं. जानकारी के मुताबिक कुढ़नी थाना इलाके की दो लड़कियां आपस में शादी की तैयारी में थीं. एक लड़की ने अपने बाल कटवा कर लड़के का लिबास पहन रखा था, तो दूसरी दुल्हन के लिबास में थी. लोगों की सूचना पर पुलिस ने कब्जे में लिया तो दोनों बताने लगे कानून उन्हें इजाजत देता है.
कुढ़नी पुलिस भी चक्कर में पड़ गई और लड़कियों की जिद पर दोनों को एसएसपी कार्यालय लाया गया जहां कई बड़े अधिकारियों ने दोनों से लंबी पूछताछ की. पहली नजर में दोनों नाबालिग दिखाई पड़ती हैं लेकिन अपने इरादे से पीछे हटने को तैयार नहीं है. दोनों को फिलहाल महिला थाना पुलिस की देखरेख में भेज दिया है
कानूनी प्रक्रिया का इंतजार
महिला थाना पुलिस उनकी उम्र का सत्यापन करा रही है और दोनों से मामले को लेकर पूछताछ भी की जा रही है. डीएसपी पश्चिमी कृष्ण मुरारी प्रसाद ने बताया कि गहन तहकीकात के बाद कानून जो इजाजत देगा उसके अनुकूल कार्रवाई की जाएगी. फिलहाल पूरा इलाका इस अजीबोगरीब वाकए से पेशोपेश में है और चर्चा का बाजार गर्म है.
ANSHUL KUMAR SHARMA RJ ✍️

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.