Day-shot dead in east Delhi's Madhu Vihar
दिल्ली में रविवार को सरेआम एक शख्स की गोली मारकर हत्या कर दी गई। यह घटना पूर्वी दिल्ली के मधु विहार की है। हसनपुर डिपो के पास अपराधियों ने गोली मार कर एक शख्स की हत्या कर दी। कार में सवार शख्स को बाइक सवार अपराधियों ने बेहद करीब से कई गोलियां मारीं।
रविवार को दोपहर 2 बजे दक्षिणपुरी के रहने वाले योगेश कुमार अपनी सफेद रंग की पोलो कार से पूर्वी दिल्ली में हसनपुर डिपो की रेड लाइट पर खड़े थे। तभी एक बाइक पीछे से आकर उनकी कार के बगल में रुकी। बाइक पर दो लोग बैठे थे और दोनों ने हेलमेट लगा रखा था। एक शख्स कार की दूसरी तरफ चला गया जबकि एक ड्राइवर की साइड खड़ा हो गया।
दोनों तरफ से बदमाशों ने अचानक रेड लाइट पर ही योगेश कुमार पर गोलियां चलानी शुरू कर दीं। फायरिंग करने के बाद दोनों बदमाश बाइक पर बैठे और मौके से भाग निकले। मौके पर मौजूद एक शख्स ने पुलिस कंट्रोल रूम को फोन कर फायरिंग की जानकारी दी। तुरंत बाद पुलिस की एक टीम मौके पर पहुंची और घायल को पास के हॉस्पिटल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।
घटना के बाद मौके पर फॉरेंसिक टीम पहुंची और कार के अंदर और बाहर से सबूत जुटाने की कोशिश की। पुलिस को अंदेशा है कि वारदात के पीछे आपसी रंजिश नतीजा हो सकता है। पुलिस को अंदेशा है कि भाड़े के हत्यारों से योगेश की हत्या कराई गई है। पुलिस ने पास में लगे सीसीटीवी फुटेज को सीज कर लिया है और आसपास के सीसीटीवी फुटेज को भी खंगाल रही है ताकि बदमाशों की बाइक का नंबर मिल सके। या उनके बारे में कोई और जानकारी मिल सके।
पुलिस को अंदेशा है कि बाइक सवार काफी दूर से योगेश की कार का पीछा करते हुए आ रहे थे और जब रेड लाइट पर योगेश की कार खड़ी हुई तो मौका देखकर उन्होंने योगेश पर ताबड़तोड़ गोलियां चला दीं। दिनदहाड़े बीच चौराहे पर राजधानी दिल्ली में जिस तरीके से इस हत्याकांड को अंजाम दिया गया है उससे दिल्ली की कानून व्यवस्था पर सवाल खड़े हो रहे हैं।
कोरोना की वजह से दिल्ली पुलिस की जगह-जगह पर सड़क पर मौजूदगी है, बैरिकेड लगे हुए हैं। उसके बावजूद जिस ढंग से बदमाशों ने योगेश की हत्या की और मौके से भाग निकले, उससे पुलिस की तमाम व्यवस्था पर सवाल खड़े हो रहे हैं।
राष्ट्रीय जजमेन्ट दिल्ली
भावेश पिपलिया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.