दिल्ली सरकार के रैन बसेरे मे रहने वाली बेघर महिला के साथ कर्मचारी ने की छेड़खानी
7 सितम्बर, 2020
दिल्ली
जहा दिल्ली सरकार महिला के सम्मान, स्वाभिमान के लिए कई कदम उठाने का दावा करती है, दिल्ली की हर महिला की सुरक्षा के लिए प्रतिबद्धता के दावे करती है वही दिल्ली सरकार के रैन बसेरे मे रहने वाली बेघर महिला के साथ दुर्व्यवहार और शारीरिक छेड़छाड का मामला सामने आया है। रैन बसेरा डुसीब द्वारा चलाए जाते है। जहा डुसीब के चेयरमैन खुद दिल्ली के सी एम अरविंद केजरीवाल है।
दरअसल मामला बिते बुधवार का है। दिल्ली के निजामुद्दीन थाना क्षेत्र में स्थित दिल्ली सरकार का रैन बसेरे का। बेघर महिला ने दुर्व्यवहार और छेड़खानी आरोप लगाया है। पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज करके धारा 354, 509 और 34 के तहत दो आरोपी को जेल भेज दिया है।

दिल्ली सरकार के रैन बसेरे मे रहने वाली बेघर महिला के साथ कर्मचारी ने की छेड़खानी

महिला ने आरोप लगाया है की उनकी गरीबी और मजबूरी का फायदा उठा कर शारीरिक शोषण किया गया है। एवं एस पी वाय एम संचालित रैन बसेरे के कर्मचारी द्वारा मारपीट भी की गई है। लाॅकडाऊन के दौरान रैन बसेरे से बाहर भी कर दिया गया था। एस पी वाय एम के सुपरवाइजर राजेश पर शारीरिक छेड़खानी का भी आरोप लगाया है। वही रैन बसेरे के गार्ड गफ्फार क भी आरोप लगाए है।
दिल्ली सरकार के रैन बसेरे मे बेघर महिला के साथ शारीरिक शोषण का मामला कई जगह से उठता है परंतु महिला डर के कारण शिकायत करने से बचती है। इतनी असुरक्षा होने के बावजूद भी दिल्ली सरकार ने इस पर ठोस कदम नहीं उठाए है। रैन बसेरा में महिला सुरक्षा के नाम पर सुविधा शुन्य के बराबर है। दिल्ली सरकार को जल्द से जल्द जल्द से जल्द असुविधा दूर करके महिला सुरक्षा के लिए ठोस कदम उठाने चाहिए।
राष्ट्रीय जजमेन्ट दिल्ली
भावेश पिपलिया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.