यूपी: कुछ आपराधिक घटनाक्रम

0 2
25 हजार का इनामी बरेली से गिरफ्तार
लखनऊ, । उत्तर प्रदेश की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने जनपद बरेली से 25 हजार रुपए के ईनामी फरीद को गिरफ्तार किया है। पकड़ा गया इनामी रामपुर जिले के थाना गंज का रहने वाला है। 

 

यूपी एसटीएफ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक सिंह ने बताया कि 25 हजार रुपए के ईनामी फरीद को एसटीएफ की बरेली युनिट ने आज मुखबिर की सूचना पर बरेली के थाना सीवीगंज में परसाखेडा जीरो प्वाइन्ट से गिरफ्तार किया।
वह यहां अपने साथी से मिलने आया था। आरोपी ने बताया कि वह अपने साथियों के साथ जानवरां (गाय/बछड़े) की खरीद कर बेचने व काटने का काम करता हैं। 
एसएसपी ने बताया कि बीती 27 सितम्बर को सीबी गंज में पुलिस की चेकिंग के दौरान चालक द्वारा जानवरों से लदी गाडी भगाने और सिपाही संजीव को धक्का देने से सिपाही घायल हो गया था।
जिसकी अस्पताल ले जाते समय मृत्यु हो गयी। एसएसपी ने बताया कि इस मामले में सीवीगंज पुलिस ने पिकप चालक शावेज अली उर्फ़ वकील और साथी तौफिक व परवेज को गिरफ्तार किया था। लेकिन फरीद और उसके साथी 
मनोज ,पुरूषोत्तम, शहजाद फरार थे। जिसमें से आज फरीद को गिरफ्तार कर लिया गया। 
    
सिपाही भर्ती परीक्षा में एक्टिव साल्वर गिरोह के सरगना सहित 06 गिरफ्तार
लखनऊ, । उत्तर प्रदेश की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने उप्र पुलिस की आरक्षी नागरिक पुलिस एवं आरक्षी प्रादेशिक आर्म्ड कान्सटेबुलरी 2018 की प्रस्तावित आफ लाईन लिखित परीक्षा में सक्रीय पेपर साल्वर गिरोह के सरगना सहित 06 सदस्यों को आगरा से गिरफ्तार किया है।
यूपी एसटीएफ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक सिंह ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों में आगरा के खन्दौंली स्थित बी0एल0 एज्यूकेशन इन्स्टीटियूट का प्रबन्धक अरूण सारस्वत,

मोनू सिंह निवासी हाथरस, चन्द्रवीर सिंह निवासी अलीगढ, राजू सिंह निवासी फिरोजाबाद, अजीत सिंह निवासी हाथरस और कुलदीप निवासी आगरा है।
इन लोगों को एसटीएफ फील्ड यूनिट आगरा की टीम ने थाना खन्दौली क्षेत्र से  गिरफ्तार किया। 
इन लोगों के पास से 4,72,000 रुपए, दो कारे, 06 मोबइल, और आई0डी0 कार्ड की फोटो कापी मिली है। 
फर्जी ई कामर्स कम्पनी का जालसाज संचालक दिल्ली से गिरफ्तार
बाराबंकी, । बाराबंकी की थाना जहॉगीराबाद पुलिस और साइबर सेल ने फर्जी ई कामर्स कम्पनी फन2शाप4यूडाटकाम का पर्दाफाश करते हुए आज दिल्ली से एक इस फर्जी कंपनी के संचालक पंकज चोपडा को गिरफ्तार कर लिया है।  
पुलिस के मुताबिक  साइबर सेल बाराबंकी ने फन2शाप4यूडाटकाम नामक फर्जी ई कामर्स कम्पनी का पर्दाफाश किया है,
जो देश के विभिन्न हिस्सों में नामी ई कामर्स कम्पनी फ्लिप कार्ट अमेजान आदि से कम कीमत पर प्रोडेक्ट डिलीवरी का वायदा करते थे।
इस वेबसाइट पर जो भी व्यक्ति आर्डर करता या लॉगिंन करता तो उसके मोबाइल नम्बर पर फोन कर लकी कस्टमर बताकर क्रेटा/रायल इनफील्ड आदि जीतने का आश्वासन देकर उससे लाखों रूपये वसूल लेते थे। 
पुलिस ने बताया कि इसी कम्पनी ने बीटेक छात्र मो तारिक को क्रेटा गाड़ी आदि का लालच देकर जीएसटी, रजिस्ट्रेशन, टैक्स आदि के नाम पर कुल 38 हजार ठग लिये थे,
जिसकी जांच साइबर सेल बाराबंकी द्वारा की गयी। जॉच के बाद थाना जहॉगीराबाद में आईपीसी की धारा 419/420 व 66डी/74 आईटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर किया गया। 
पुलिस ने बताया कि इस कम्पनी की डोमेन डिटेल्स सम्बन्धित सर्वर पर उपलब्ध डाटा कम्पनी के संचालित नम्बरों व कम्पनी द्वारा जारी एकाउन्ट नम्बर आदि
की जानकारी से कम्पनी प्रोपराईटर का नाम पंकज चोपडा निवासी मकान नं0 एफ 390 गली नम्बर 20 गोलारबंद विस्तार निकट सारस हास्पिटल बदरपुर, जैतपुर साउथ दिल्ली प्रकाश में आया।
परन्तु कम्पनी प्रोपराईटर व उसके अन्य सहयोगी पेशेवर तरीके से अपना व फर्जी कम्पनी का पता समय-समय पर बदलते रहते थे।
इस पर पुलिस ने न्यायालय से आरोपी  पंकज चोपडा के विरूद्ध एनबीडब्लू जारी कराया। फिर साइबर सेल व पुलिस टीम दिल्ली गयी,
जहां से स्थानीय पुलिस बल थाना संगम विहार के सहयोग से आज पंकज चोपडा को गिरफ्तार कर लिया।
पूछतांछ पर आरोपी पूणे, वरधा, महाराष्ट्र, मप्र व हुगली पश्चिम बंगाल सहित अन्य स्थानों से भी लकी कस्टमर का लालच देकर ठगी करने की घटनायें स्वीकार की गयी, जिसके सम्बन्ध में विधिक कार्यवाही की जा रही है। 
पिता-पुत्रों ने दलित युवक का गला रेता, तनाव
मेरठ, । मुंडाली थाना क्षेत्र में गुरूवार की रात हुए विवाद के दौरान संप्रदाय विशेष के पिता-पुत्रों ने दलित युवक की धारदार हथियार से गला रेत दिया।
गंभीर रूप से घायल युवक को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। उधर दो संप्रदायों से जुड़ी घटना होने के चलते गांव में तनाव है।
गढ़ रोड स्थित मऊ खास निवासी सतीश के अनुसार गुरूवार की रात उसका पुत्र अंकित (18) गांव में घूम रहा था।
इसी दौरान उसका किसी बात को लेकर गांव के रहने वाले एक युवक से विवाद हो गया। आरोप है कि विवाद के दौरान सूखे अली और उसके पुत्रों साबिर, शहजाद व सर्रू आदि ने अंकित पर छुरे से हमला बोल दिया।
आरोपियों ने अंकित पर ताबड़तोड़ वार करते हुए उसका गला रेत डाला। घटना के बाद गांव में हड़कंप मच गया।
खून से लथपथ अंकित को सड़क पर तड़पता छोड़ आरोपी मौके से फरार हो गए। परिजनों ने घायल अंकित को अस्पताल में भर्ती कराते हुए घटना की जानकारी पुलिस को दी।
जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी साबिर को हिरासत में ले लिया। उधर दो संप्रदायों से जुड़ी घटना होने के चलते गांव में तनाव है। पुलिस अन्य आरोपियों की तलाश में जुटी है।
यह भी पढ़ें: अब कंपनियां 5G स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी में
एसओ रितेश कुमार ने बताया कि अभी घटना की तहरीर नहीं मिली है।
वहीं, आनंद हॉस्पिटल में भर्ती अंकित की हालत गंभीर बनी है। 

Leave A Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More