पूर्व राष्‍ट्रपति ओबामा और क्लिंटन के घर डाक से भेजा गया बम

0 12
न्यूयार्क,। पूर्व राष्ट्रपति ओबामा और पूर्व विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन को संदिग्ध पैकेटों के माध्यम से बम भेजने का मामला प्रकाश में आया है। यह जानकारी बुधवार को अमेरिका की सीक्रेट सर्विस ने दी।

 

एक टीवी चैनल के मुताबिक राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को भी इस संबंध में जानकारी दी गई है।
इसी हफ्ते डेमोक्रेटिक पार्टी के मुख्य दानकर्ता और अरबपति जार्ज सोरोस के घर भी इसी तरह का संदिग्ध पैकेट भेजा गया था।
अब जांच एजेंसियां तीनों जगह भेजे गए पैकेटों के तार जोड़ने की कोशिश में लग गई हैं।
नियमित डाक जांच प्रक्रिया के दौरान इन पैकेटों की तत्काल संभावित विस्फोटक उपकरण के रूप में पहचान कर ली गई। ये पैकेट ओबामा या हिलेरी में से किसी ने नहीं लिए और न ही ऐसा कोई खतरा था कि ये पैकेट सीधे उन तक पहुंच पाते।
जांच एजेंसी ने बताया कि ओबामा को भेजा गया पैकेट जहां बुधवार सुबह वाशिंगटन डीसी में पकड़ा गया। जबकि क्लिंटन दंपती को भेजा गया पैकेट मंगलवार को पकड़ गया था।
इन संदिग्ध पैकेटों को पकड़ने के बाद सीक्रेट सर्विस ने मामले की आपराधिक जांच शुरू कर दी है।
एफबीआइ ने न्यूयार्क के उपनगरीय इलाके चैपक्का में पूर्व प्रथम महिला हिलेरी क्लिंटन को भेजे गए पैकेट में विस्फोटक की बात स्वीकार की है।
बता दें कि वर्ष 2010 में राष्ट्रपति बिल क्लिंटन के पद छोड़ने के बाद क्लिंटन दंपती यहां से 48 किमी दूर चैपक्का में रहने लगे थे। 
व्हाइट हाउस की प्रेस सेक्रेटरी सराह सैंडर्स ने बताया कि हम ओबामा, क्लिंटन और दूसरे लोगों पर हमलों के प्रयासों की कड़ी निंदा करते हैं।
जो कोई भी इनके लिए जिम्मेदार होगा, उसे कानून के अनुसार सजा दी जाएगी। अमेरिका की सीक्रेट सर्विस और दूसरी जांच एजेंसियां इसकी जांच कर रही हैं।
सीएनएन के न्यूयार्क ब्यूरो में भी पैकेट के अंदर बम डिवाइस मिलने का भी पता चला है। इस संबंध में न्यूयार्क पुलिस ने कहा कि
टाइम वार्नर सेंटर में जांच के लिए पुलिस और बम निरोधक दस्ते को भेजा है। टाइम वार्नर सेंटर में ही सीएनएन ब्यूरो का आफिस है।
यह भी पढ़ें: महाराष्ट्र : मुख्य सचिव समेत 40 मीडियाकर्मियों को ले जा रही नाव पलटी, 1 लापता
सेंटर के मेल रूम में मिले इस पैकेट के अंदर बम डिवाइस है। उसमें तार और पाइप लगे हैं।

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More