आरोप: जीत के जश्‍न में कांग्रेस‍ियों ने लहराए पाक‍िस्‍तानी झंडे, पुल‍िस ने कहा वीड‍ियो फर्जी

0 12
राजस्थान:सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो में पाकिस्तानी झंडा लहराने का दावा किया गया है। हालांकि, पुलिस ने इसे महज अफवाह बताया है और इस हरकत को अंजाम देने वाले शख्स की खोजबीन कर रही है।
मंगलवार को राजस्थान चुनाव के नतीजों में कांग्रेस की जीत के बाद कार्यकर्ताओं ने एक विजय जुलूस निकाला। इस जुलूस का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया, जिसमें बैकग्राउंड से एक शख्स पाकिस्तान का झंडा लहराने का दावा कर रहा है।
कांग्रेस के विजय जुलूस का वीडियो एक शख्स रिकॉर्ड कर रहा है। रिकॉर्डिंग के दौरान वह शख्स कह रहा है, “ध्यान से देखो, देखो कैसे कांग्रेस की रैली में पाकिस्तान का झंडा लहराया जा रहा है।” वीडियो में शख्स इस घटना को चुरी में होने की बात कह रहा है। साथ ही वह पाकिस्तान का झंडा लहराने पर खुद को शर्मसार बता रहा है और इसके लिए मतदाताओं को जिम्मेदार ठहरा रहा है।

https://twitter.com/ravibagri/status/1072714002394804224

इस वीडियो के वायरल होते ही राजस्थान पुलिस भी हरकत में आ गई। उसने तुरंत ट्वीट करते हुए इसे फर्जी बताया और लोगों को इसके जाल में नहीं फंसने की अपील की। पुलिस के मुताबिक रैली में एक हरे रंग का झंडा है, लेकिन वह पाकिस्तान का झंडा नहीं है।
यह भी पढ़ें: अब तय कीज‍िए फेंकू कौन, पप्‍पू कौन: बीजेपी सांसद
क्योंकि, पाकिस्तान के झंडे में आधा चांद और सितारा बना होता है। पुलिस ने बताया कि वह अफवाह फैलाने वाले शख्स की तलाश में जुटी हुई है।

ALERT

इन चुनावों में फर्जी वायरल वीडियो का मामला काफी देखा गया है। राजस्थान में ही एक वायरल वीडियो में ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे लगाने की बात कही गई। लेकिन, बाद में साफ हुआ कि यह भी फर्जी था। वहीं,  छत्तीसगढ़ में भी पहले चरण के मतदान के दौरान ईवीएम में कथित गड़बड़ी का एक वीडियो वायरल हुआ। जिसे बाद में चुनाव अधिकारियों ने फर्जी करार दिया।

 

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More