विजय माल्या बैंकों का पैसा देने को तैयार

0 11
पत्रकारों को दिए एक छोटे से साक्षात्कार में कारोबारी माल्या ने कहा कि वो बैंकों का पैसा चुकाने को तैयार है। माल्या के मुताबिक, ‘मैंने पहले भी बैंकों का बकाया चुकाने की बात कही थी और बकाया चुकाने का प्रत्यर्पण से कोई लेना-देना नहीं है।’
माल्या ने लंदन में वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट अदालत के बाहर यह बात कही है। उसने यह भी कहा कि पूर्व में मूल राशि लौटाने की उसकी पेशकश फर्जी नहीं है।
शराब कारोबारी और भारतीय बैंकों का हजारों करोड़ रुपए लेकर भागे विजय माल्या ने किसी का पैसा चुराने की बात से इनकार किया है।
बता दें कि ठप खड़ी किंगफिशर एयरलाइंस के प्रमुख रहे माल्या (62) पर करीब 9,000 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी और धन शोधन का आरोप है। पिछले साल अप्रैल में प्रत्यर्पण वॉरंट पर गिरफ्तारी के बाद से माल्या जमानत पर है। माल्या अपने खिलाफ मामले को राजनीति से प्रेरित बताता रहा है।
हालांकि, माल्या ने ट्वीट कर कहा, ‘मैंने एक भी पैसे का कर्ज नहीं लिया। कर्ज किंगफिशर एयरलाइंस ने लिया था। दुखद कारोबारी विफलता की वजह से यह पैसा डूबा है।
यह भी पढ़ें: विपक्षी दलों की बैठक आज, ममता-मुलायम और पवार समेत कई नेता होेंगे शामिल
गारंटी देने का मतलब यह नहीं है कि मुझे धोखेबाज बताया जाए।’ माल्या के खिलाफ प्रत्यर्पण का मामला मजिस्ट्रेट की अदालत में पिछले साल चार दिसंबर को शुरू हुआ था।

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More