शरद यादव, लालू से मिलने अस्‍पताल पहुंचे, RLSP पार्टी संग होगा विलय!

0 14
शरद यादव की पार्टी यूपीए गठबंधन का हिस्सा नहीं है लेकिन पार्टी की कोशिश है कि उसका उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी RLSP में विलय हो जाए। लेकिन यह विलय सिर्फ तभी संभव हो पाएगा जब कुशवाहा आधिकारिक तौर पर एनडीए से बाहर होने की घोषणा करेंगे। यह घोषणा पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव नतीजे आने से पहले या नतीजे आने के बाद हो सकती है।
लोकतांत्रित जनता दल के अध्यक्ष और पूर्व सांसद शरद यादव ने हाल ही में आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव से मुलाकात की है। वह अस्पताल में ही लालू यादव से मिलने पहुंचे थे। ऐसी चर्चा है कि शरद यादव की पार्टी का विलय उपेंद्र कुशवाहा की आरएलएसपी में हो सकता है।
बता दें यूपीए की मीटिंग सोमवार (10 दिसंबर) को होनी है। शरद यादव की लालू प्रसाद यादव से RIMS में हुई मुलाकात लगभग दो घंटे तक चली। शरद यादव ने कहा, “विपक्ष एकजुट हो रहा है। एग्जिट पोल में बीजेपी की हार साफ नजर आ रही है।
नरेंद्र मोदी की सरकार ने चुनाव में किए गए वादे पूरे नहीं किए हैं जिससे लोग परेशान हैं। मैंने लालू जी के स्वास्थ्य का पता किया और उनसे राजनीति पर चर्चा की।” वहीं कुशवाहा की पार्टी में विलय के बारे में पूछने पर उन्होंने सिर्फ इतना कहा कि यह एक अच्छा संकेत है।
वहीं सीट शेयरिंग के बारे में पूछे जाने पर झारखंड आरजेडी के जनरल सेक्रेट्री और पार्टी प्रवक्ता कैलाश यादव ने कहा, “यह चर्चा सिर्फ सही समय आने पर हो सकती है।” वहीं आरएलएसपी के एक सूत्र ने बताया कि
यह भी पढ़ें: भरण-पोषण की प्राथमिक जिम्‍मेदारी पति की, भाग नहीं सकता: बॉम्‍बे हाईकोर्ट
एनडीए से अलग होने से पहले पार्टी की प्राथमिक्ता आरजेडी के साथ डील तय करने की है। बता दें हाल ही में पांच राज्यों- राजस्थान, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम में चुनाव हुए हैं। इनके नतीजों की घोषणा 11 दिसंबर को हो जाएगी।

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More