तुर्की ने धार्मिक नेता को सुनाई 1075 साल की सज़ा, एक साथ रखी थी 1000 गर्लफ्रेंड

39

तुर्की के मुस्लिमों के एक पंथ के नेता अदनान ओकतार को इस्‍ताबुंल की एक अदालत ने 10 अलग-अलग अ’परा’ धों में 1075 साल की सजा सुनाई है। अदनान एक पंथ का प्रमुख है और अभियोजन पक्ष उसके संगठन को आपरा धिक मानता है वर्ष 2018 में देशभर में मा’ रे गए छापे में ओकतार के दर्जनों मानने वाले अरेस्‍ट किए गए थे। अदनान ओकतार लोगों को क’ ट्टरपं’ थी मत के बारे में उपदेश देता था जबकि महिलाओं को वह ‘बिल्लियां’ बुलाता था। अदनान टीवी शो में इन महिलाओं के साथ डांस भी करता था जो प्‍लास्टिक सर्जरी कराई हुई थीं। उसे 1075 साल की सजा सुनाई गई है।

रिपोर्ट के मुताबिक अदनान पर यौ’ न अ’ प: राध, नाबा’ लिगों के यौ’: न शो’ षण, धो’ खाध’ ड़ी और राजनीतिक तथा सैन्‍य जासूसी करने का आ’ रो’ प लगाया गया है। करीब 236 लोगों के खि’ लाफ मामला चलाया गया और इनमें से 78 लोग अ’ रेस्‍’ ट किए गए हैं।
सुनवाई के दौरान अदनान के बारे में कई राज और खौ’ फना’क यौ’ न अ’ परा’ धों का खुला’सा हुआ। अदनान ने दिसंबर में सुनवाई के दौरान जज को बताया था कि उसकी करीब 1000 गर्लफ्रेंड हैं। उसने कहा था, ‘महिलाओं के प्रति मेरे दिल में प्‍यार उमड़ रहा है। प्‍यार इंसान की खासियत है।’ एक अन्‍य सवाल के जवाब में उसने कहा था मैं बाप बनने की अ’साधा’रण क्षमता रखता हूं।

ज्ञान चन्द राष्ट्रीय जजमेंट संवाददाता लखनऊ।

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More