Xiaomi Redmi Note 6 Pro जल्‍द होगा लॉन्‍च

0 5
भारत में यह फोन भले ही 22 नवंबर को लॉन्च होगा, लेकिन दुबई, थाईलैंड जैसी मार्केट में यह फोन पहले से ही लॉन्च हो चुका है। रेडमी नोट 5 प्रो और रेडमी नोट 6 प्रो में तुलना करें तो लुक्स के मामले में दोनों फोन समान ही हैं।
कंपनी के फोन के डिजाइन में कोई खास बदलाव नहीं किया है। हां, नया स्मार्टफोन 6000 सीरीज की एल्यूमिनियम का बना है, जो कि फोन को पहले के मुकाबले ज्यादा मजबूत बनाता है।
चाइनीज स्मार्टफोन कंपनी शाओमी जल्द ही भारतीय बाजार में अपना नया स्मार्टफोन Redmi Note 6 Pro लॉन्च करने जा रही है। यह लॉन्चिंग 22 नवंबर को होगी। यह स्मार्टफोन कंपनी के रेडमी नोट 5 प्रो का ही अपडेट वर्जन माना जा रहा है, जो कि इसी साल फरवरी माह में लॉन्च हुआ था। 
रेडमी नोट 6 प्रो फोन का डिस्पले पहले के मुकाबले थोड़ा बड़ा यानि कि 6.26 इंच का दिया गया है। स्क्रीन पर टॉप पर एक नॉच दिया गया है। इस तरह नए फोन में डिस्पले का अनुपात 19:9 होगा, जबकि पिछले फोन में यह अनुपात 18:9 है।
नोट 6 प्रो में फ्रंट पर दो कैमरे दिए गए है, जिनका कॉम्बिनेशन 20 मेगापिक्सल और 2 मेगापिक्सल का होगा। Redmi Note 6 Pro में साइड बेजेल को पूरी तरह से खत्म नहीं किया गया है, जबकि टॉप और बॉटम के बेजेल को थोड़ा उभरा हुआ रखा गया है, जैसा कि पहले फोन में था।
रेडमी नोट 6 प्रो में रेडमी नोट 5 प्रो की तरह फेज्ड डिटेक्शन ऑटोफोकस की सुविधा नहीं दी गई है। नए फोन में बैक 12 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है, जिसका पिक्सल सेंसर 1.4um का होगा। जिससे नए फोन में पिक्चर की क्वालिटी और भी ज्यादा बेहतर दिखाई देगी।
नोट 6 प्रो एंड्रॉयड ओरियो पर ऑपरेट होगा। फोन में बटन फॉर्मेट भी होगा, लेकिन इस फोन को फुल स्क्रीन मोड में भी ऑपरेट किया जा सकेगा। फुल स्क्रीन जेस्चर में फोन इस्तेमाल करने से पहले एक ट्यूटोरियल भी डिस्पले होगा, जिसमें इसके इस्तेमाल का पूरा तरीका लिखा होगा।
रेडमी नोट 6 और रेडमी नोट 5 में समानता की बात करें तो दोनों फोन्स में Qualcomm Snapdragon 636 प्रोसेसर हैं, ऐसे दोनों फोन्स की परफॉर्मेंस में ज्यादा बदलाव नहीं दिखाई देगा। रेडमी नोट 6 में भी 5 की तरह ही 6 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज का ऑप्शन होगा।
इसके अलावा 4जीबी और 64जीबी के वैरिएंट में भी उपलब्ध होगी। दोनों फोन में 4000 एमएएच की बैटरी के साथ ड्यूल सिम की सुविधा दी गई है।
यह भी पढ़ें: मैं ईमानदार शख्स हूं, मुझे पीएम बनाओ: अन्नू कपूर
फोन की कीमत की बात करें तो 4जीबी वैरिएंट फोन की शुरुआती कीमत 15000 के आस-पास हो सकती है। वहीं 6जीबी वैरिएंट वाले फोन की कीमत 17000 तक पहुंच सकती है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More