फेसबुक में आया whatsapp वाला फीचर

0 5
इस फीचर का नाम ‘Remove for Everyone’ है। इस फीचर के तहत यूजर किसी को भी भेजे गए किसी भी मैसेज को 10 मिनट के भीतर-भीतर डिलीट कर सकता है। इस फीचर से टेक्स्ट, ग्रुप चेट, वीडियो और फोटोज को डिलीट किया जा सकता है। हालांकि अभी इस फीचर को कंपनी ने पोलैंड, कोलंबिया बोलीविया और लिथुआनिया में लॉन्च किया है।
अब फेसबुक में भी वॉट्सऐप का फीचर आ गया है। फीचर बहुत खास है, अगर आप किसी को फेसबुक मैसेंजर पर गलती से कोई मैसेज भेज देते हैं तो उसे डिलीट कर सकते हैं। इस फीचर को मार्क जुकरबर्ग के पर्सनल चैट पर टेस्टिंग के बाद पब्लिक के लिए उपलब्ध कराया गया है।
इस फीचर को एंड्रॉयड और आईओएस दोनों के लिए रोल आउट कर दिया है। अब कंपनी की प्लानिंग है कि इस फीचर को दुनिया भर में उपलब्ध करा दिया जाए। टेक क्रंच की रिपोर्ट के मुताबिक फेसबुक के पीआर मैनेजर केट चुई ने बताया कि
कंपनी डिलीट किए हुए मैसेज की भी कॉपी कुछ समय के लिए अपने पास रखती है। दरअसल कंपनी इसका रिव्यू करती है कि कहीं यह मैसेज उत्पीडन के लिए तो नहीं किया गया था।
इसका इस्तेमाल करने के लिए अपने मैसेंजर में वह चेट ओपन करनी होगी, जहां से मैसेज को डिलीट करना है। इसके बाद उस मैसेज पर थोड़ी देर टेप करके रखना होगा। थोड़ी देर टेप करने के बाद एक पॉप अप आएगा।
जिसमें पूछा जाएगा कि इस मैसेज को सभी के लिए हटाना चाहते हो या सिर्फ अपने लिए हटाना चाहते हो। जैसे ही आप किसी एक पर टेप करेंगे तो एक चेतावनी आएगी कि क्या आप इस मैसेज को सभी चैट से हमेशा के लिए रिमूव करना चाहते हैं।
जब यूजर इस चेतावनी को पढ़ लेगा और कन्फर्म पर टेप कर देगा तो मैसेज डिलीट हो जाएगा। अब जो मैसेज यूजर ने डिलीट किया था उसकी जगह नया मैसेज आ जाएगा कि आपने एक मैसेज हटा दिया है।
यह भी पढ़ें: रजनीकांत की बेटी सौंदर्या तलाक के बाद, बनने जा रहीं फिर से दुल्हन
आपको बता दें कि यह भी लगभग वैसा ही प्रोसेस है जैसा की वॉट्सऐप में भेजे गए किसी मैसेज को डिलीट करने का है।

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More