उड़ान भरने वाला था विमान, पायलट ने दबा दिया हाईजैक बटन

0 9
विमान के पायलट द्वारा हाईजैक बटन दबाते ही सारी सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट मोड पर आ जाती हैं। इन एजेंसियों में आतंकवाद निरोधक फोर्स राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (एनएसजी) भी शामिल है। हालांकि अभी इस घटना पर आधिकारिक रूप से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिल सकी है।
दिल्ली एयरपोर्ट पर सुरक्षा अधिकारियों के होश उस वक्त फाख्ता हो गए जब दिल्ली से कांधार की ओर उड़ान भरने जा रहे विमान के पायलट ने हाईजैक बटन को दबा दिया। पायलट से ये गलती उस वक्त हुई जब विमान टेक आॅफ की तैयारी में था।
ये बातें सूत्रों के हवाले से पीटीआई ने लिखी है। इस घटना के बाद सतर्क हुए एयरपोर्ट के सुरक्षा विभाग ने प्लेन को घेर लिया और करीब दो घंटे तक सघन जांच के बाद विमान को उड़ान भरने की अनुमति दी गई। उड़ान भरने वाला ये विमान अरियाना अफगान एयरलाइन्स का था।
एनएसजी के कमांडो और अन्य एजेंसियों के अधिकारियों ने इस घटना पर त्वरित प्रतिक्रिया दी और प्लेन को चारों तरफ से घेर लिया। दो घंटे तक चले आॅपरेशन ने विमान में सवार यात्रियों के मन में भी भय का संचार कर दिया।
यह भी पढ़ें: ऊना में टिप्‍पणी का विरोध करने पर तीन दलितों की पिटाई, चार गिरफ्तार
दो घंटे तक सघन सुरक्षा जांच के बाद ही विमान को उड़ान भरने की अनुमति दी गई। ये विमान दिल्ली-कांधार केे बीच उड़ने वाली फ्लाइट संख्या FG312 थी। इस विमान के उड़ान भरने के लिए दोपहर 3.30 बजे का वक्त तय किया गया था।

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More