Addiction to alcohol blinds humans, many people die due to drinking sanitizer
राज्य के अमृतसर, बताला और तरन तारण ज़िले में ये मौत कथित तौर पर नक़ली शराब की वजह से हुई है.
एक व्यक्ति की हालत गंभीर बनी हुई है. दूसरी तरफ़ आंध्र प्रदेश के कुरीचेदु शहर में भी शराब की बंद दुकानों के कारण 10 लोगों ने सैनिटाइज़र पी लिया और इससे 10 लोगों की मौत हुई है.शहर के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी सिद्धार्थ कौशल ने समाचार एजेंसी रॉयटर्स को बताया कि लॉकडाउन की वजह से शराब की दुकानें बंद थीं पर हैंड सैनेटाइज़र आसानी से उपलब्ध था.कुछ लोगों ने अपनी ज़रूरत पूरी करने के लिए हैंड सैनेटाइज़र पी लिया. सैनेटाइज़र पीने वाले कुछ लोगों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है. सिद्धार्थ कौशल ने बताया कि मरने वाले कुछ लोगों को पहले स्वास्थ्य समस्याएं थीं.
दूसरा मामला पंजाब के जालंधर का है
जांच टीम में जालंधर के डिविजन कमिश्नर के साथ जॉइंट एक्साइज़ एंड टैक्सेशन कमिश्नर और संबंधित ज़िले के पुलिस अधीक्षक भी शामिल हैं. इस मामले में पुलिस ने अभी तक बलविंदर कौर नाम की एक महिला को गिरफ़्तार किया है.महिला के ख़िलाफ़ आईपीसी की धारा 304 और आबकारी क़ानून की धारा 61/1/14 के तहत मामला दर्ज किया गया है.
साथ ही क्षेत्र में नक़ली शराब बनाने वाले कारखानों की धरपकड़ और तलाशी अभियान के लिए निर्देश दिए गए हैं.अमृतसर ग्रामीण के एसएसपी के इलाक़े में पहला केस दर्ज किया गया था जहां इस मामले की जांच की जा रही है. मरने वाले चार लोग जसविंदर सिंह, कश्मीर सिंह, कृपाल सिंह और जसवंत सिंह का पोस्ट मॉर्टम शुक्रवार को किया जाएगा.मामले की जानकारी देते हुए पंजाब के पुलिस महानिदेशक ने बताया कि 29 जून को की रात पहले पांच मामले अमृतसर ग्रामीण के तारसिक्का पुलिस स्टेशन के अंतर्गत पड़ने वाले मुछ्छल और तांगरा गांव में रिपोर्ट हुए

P.K.Singh

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.