Former PM Manmohan Singh's media adviser arrested for cheating Sanjay Baru
नई दिल्ली. पुलिस ने पूर्व पीएम मनमोहन सिंह के मीडिया सलाहकार रहे संजय बारू के साथ ठगी करने वाले शख्स को गिरफ्तार किया है. जानकारी के मुताबिक संजय बारू ने 2 जून को शराब खरीदने के लिए गूगल पर ऑनलाइन सर्च किया था. इसके बाद इन्हें सोशल मीडिया पर एक ‘ला केव वाइन शॉप’ नाम का ऐड नजर आया. संजय बारू ने जब इस पर दिए गए मोबाइल नंबर पर कॉन्टैक्ट किया तो आरोपी ने उनसे अपने एकाउंट में 24 हजार रुपए ट्रांसफर करा लिए और फिर अपना नंबर स्विच ऑफ कर दिया. संजय ने दिल्ली के हौज खास थाने में इसकी शिकायत की
जांच में पता चला कि सायबर क्रिमिनल ने फर्जी नाम पते पर बैंक अकाउंट खुलवा रखा था. दिल्ली पुलिस ने टेक्निकल टीम के जरिए जांच पड़ताल शुरू की. जांच में पता चला कि ये साइबर क्रिमिनल कमान, भरतपुर के रहने वाले हैं. दिल्ली पुलिस की साइबर सेल ने गहरी तहकीकात की तो पता चला कि संजय के साथ जो ठगी की गई वो पैसे पंजाब नेशनल बैंक में ट्रांसफर किए गए थे.
अकाउंट होल्डर का नाम आकिब जावेद था और पता भरतपुर, राजस्थान का था. दिल्ली पुलिस की टीम ने आकिब के भरतपुर के घर पर छापा मारकर उसे गिरफ्तार किया. पूछताछ में आकिब ने बताया कि वो और उसके साथी दूसरे राज्यों के फर्जी नाम पते पर सिम कार्ड लेते थे और फिर अलग-अलग राज्यों में लोगों को कॉल कर शिकार बनाते थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.