पटना. बिहार में इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव  को लेकर बीजेपी रविवार से अपने चुनावी अभियान की शुरुआत कर रही है. इस कड़ी में रविवार को देश के गृह मंत्री और बीजेपी के कद्दावर नेता अमित शाह डिजिटल रैली के माध्यम से चुनावी अभियान का आगाज करेंगे. पार्टी ने अमित शाह के इस कार्यक्रम को जनसंवाद का नाम दिया है, लेकिन इसका मकसद पूर्ण रूप से चुनाव की तैयारियों को लेकर शुरुआत करना है. बीजेपी ने देश में पहली बार आयोजित हो रही इस डिजिटल रैली को वास्तविक लुक देने के लिए पूरी तरह से कमर कस ली है और कोशिश ये है कि बूथ लेवल से लेकर राज्य लेवल तक के नेता को इससे जोड़ा जा सके.
72 हजार एलईडी स्क्रीन
बीजेपी की इस वर्चुअल रैली को रियल लुक देने के लिए पार्टी ने खास तौर पर तैयारियां की है. इस रैली में वह सबकुछ होगा जो आमतौर पर चुनावी रैलियों में दिखता है, लेकिन फर्क सिर्फ इतना होगा कि यह रैली मैदान में होने की वजह डिजिटल प्लेटफॉर्म पर होगी. डिजिटल रैली को ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचाने में लगी बीजेपी ने बिहार के 72 हजार बूथों पर 72 हजार एलईडी स्क्रीन लगाये हैं. इन एलईडी स्क्रीन पर वे लोग केंद्रीय गृह मंत्री को सुनेंगे जिनके पास स्मार्ट फोन नहीं है.
रीयल रैली जैसी ही होगी वर्चुअल रैली
भले इस रैली को वर्चुअल आयोजित की जा रही है, लेकिन सबकुछ रीयल रैली के जैसी ही होगी. मसलन जिस तरह से रैली में मंच सजते हैं उसी तरह से दिल्ली और पटना में मंच को सजाया जाएगा. उस मंच पर प्रोटोकॉल के मुताबिक छोटे से बड़े नेता भी बैठेंगे. रैली शुरू होने से पहले स्वागत भाषण से लेकर स्वागत कार्यक्रम भी आयोजित किया जाएगा. यह सब कुछ वर्चुअल ही आयोजित किया जाएगा. इस रैली में दिल्ली के मंच पर बिहार के केंद्रीय स्तर के 5 नेता जहां अमित शाह होंगे वहीं बैठेंगे. वहीं बिहार के पटना में बनाए जाने वाले मंच पर उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी , संजय जयसवाल सरीखे नेता बैठेंगे.
जारी किया गया है रैली का लिंक
बिहार बीजेपी ने इस रैली में शामिल होने के लिए विधिवत अलग-अलग सोशल मीडिया पर लिंक भी जारी कर दिया है. संजय जायसवाल के तरफ से जारी किए गए लिंक में लिखा है कि आगामी 7 जून, दिन रविवार को शाम 4 बजे आयोजित होने वाले माननीय केन्द्रीय गृहमंत्री श्री अमित शाह जी के ‘बिहार जनसंवाद’ कार्यक्रम को देखने के लिए लिंक: फेसबुक के लिए https://fb.com/BJP4Bihar और यूट्यूब के लिए https://bit.ly/AmitShahBiha

 

 धनंजय सिंह तकनीकी संपादक राष्ट्रीय जजमेंट ✍️

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.