J&K: दो मुठभेड़ों में छह आतंकी ढेर,एक जवान शहीद

0 13
श्रीनगर,। सुरक्षाबलों ने गुरवार को उत्तरी कश्मीर के बारामुला और दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग में दो मुठभे़ड़ों में छह आतंकियों को मार गिराया।

 

इस दौरान सेना के एक पैरा कमांडो सहित दो जवान जख्मी हो गए। उधर, त्राल में आतंकियों ने कैंप पर स्नाइपर अटैक ([छिपकर निशाना साधना)] किया। इसमें एक जवान शहीद हो गया। 
शाम चार बजे अरवनी में आतंकियों को देखे जाने की सूचना मिलते ही जवानों ने घेराबंदी शुरू की, एक मकान में छिपे आतंकियों ने फायरिंग कर दी।
देर शाम तक जारी मुठभे़ड़ में चार आतंकी मारे गए। उनके पास से तीन हथियार मिले हैं। एक हफ्ते में दूसरी बार स्नाइपर से हमला किया आतंकियों ने रात नौ बजे त्राल में 42 राष्ट्रीय राइफल के कैंप पर स्नाइपर हमला किया।
इसमें सिपाही नगमसिया मलियाना शहीद हो गए। वह गार्ड ड्यूटी पर तैनात थे। उनके सिर में गोली लगी। वहीं अन्य जवान ठाके धौनी मामूली घायल हो गया।
एक हफ्ते में रक्षा प्रतिष्ठान पर स्नाइपर अटैक की यह दूसरी घटना है।
बारामुला : अठूरा, करीरी इलाके में गुरुवार त़़ड़के सेना की 52 आरआर, सीआरपीएफ और राज्य पुलिस के विशेषष अभियान दल जवानों ने तलाशी अभियान चलाया।
एक मकान में छिपे आतंकियों से मुठभे़ड़ में दो आतंकी मारे गए। मकान आग लगने से खाक हो गया। एक असाल्ट राइफल और एक इंसास राइफल मिली।
इस बीच, अठूरा करीरी और अरवनी में दोनों ही जगह आतंकियों के फंसे होने की खबर फैलते ही शरारती तत्वों ने मुठभेड़स्थल पर जमा होकर सुरक्षाबलों पर पथराव शुरू कर दिया।
सुरक्षाबलों को उन्हें खदेड़ने के लिए बल प्रयोग करना पड़ा। अठूरा में शाम होते ही हिंसक झड़पें बंद हो गई थी, लेकिन अरवनि और उसके इलाके में इस खबर के लिखे जाने तक पुलिस और आतंकी समर्थक तत्वों के बीच झड़पें जारी थी।
21 अक्टूबर को आतंकियों ने पुलवामा जिले में सीआरपीएफ कैंप पर ऐसा हमला किया था। इसमें एसएसबी का एक जवान शहीद हो गया था।
स्नाइपर राइफलें संभवत: नाइट विजन उपकरणों से लैस हैं, इसलिए आतंकी छिपकर उनसे हमला कर रहे हैं। अब वे आमने–सामने की फायरिंग से बच रहे हैं।
5 दिन में 25 आतंकी ढेर 
11 अक्टूबर 2018 : कुपवाड़ा में हिजबुल मुजाहिदीन कमांडर मन्नान साथी सहित ढेर। 
13 अक्टूबर : पुलवामा में अलकायदा की पहचान बन रहे जाकिर मूसा का बेहद करीब साथी शब्बीर मारा गया। 
17 अक्टूबर : श्रीनगर के फतेहकदल में 10 लाख का इनामी लश्कर कमांडर महराजुदीन बांगरू साथी सहित ढेर। 
18 अक्टूबर : पुलवामा में तहरीक–उल–मुजाहिदीन का डिवीजनल कमांडर ढेर। उरी में नियंत्रण रेखा पर चार पाकिस्तानी आतंकी मारे गए। 
19 अक्टूबर : बारामुला में जैश–ए–मुहम्मद के दो पाकिस्तानी आतंकी मारे गए। 
21 अक्टूबर : अखनूर के केरी बट्टल में नियंत्रण रेखा पर बैट हमला नाकाम, दो आतंकी ढेर, तीन जवान भी शहीद। 
21 अक्टूबर : कुलगाम में तीन दुर्दात आतंकी ढेर। 
24 अक्टूबर : श्रीनगर के नौगाम में हिजबुल मुजाहिदीन के बी और सी श्रेणी के दो इनामी आतंकी ढेर। 
यह भी पढ़ें: दूसरे के दस्तावेजों पर सालों से नौकरी कर रहे चार जालसाज सहायक शि़क्षक गिरफ्तार
25 अक्टूबर : बारामुला में दो और अनंतनाग में चार आतंकी मारे गए।

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More