एमपी-राजस्थान में केस वापस न लिया तो कांग्रेस से समर्थन वापस: बसपा

0 17
लखनऊ। मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार को समर्थन दे रही बहुजन समाज पार्टी ने समर्थन वापस लेने की धमकी दी है। बसपा के दो विधायकों ने मध्य प्रदेश में कमलनाथ सरकार को समर्थन दिया है।

बहुजन समाज पार्टी ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि हम मांग करते हैं कि राजस्थान और मध्य प्रदेश में एससी/एसटी एक्ट 1989 के लिए 2 अप्रैल को आयोजित ‘भारत बंद’ के दौरान दर्ज किए गए मामलों को कांग्रेस सरकार तत्काल वापस ले।

उन्होंने कहा है कि अगर मामलों को वापस नहीं लिया जाता है तो हमारा सरकार को समर्थन देना बेकार है। बसपा ने कहा कि हम कांग्रेस को बाहरी समर्थन देने के अपने फैसले पर पुनर्विचार करेंगे।
इससे पहले भी बसपा विधायक संजीव सिंह उर्फ संजू ने कहा था कि मध्य प्रदेश में कांग्रेस सरकार को अन्य पार्टियों के विधायकों और निर्दलियों के प्रति अधिक उदार होना चाहिए क्योंकि
उनके समर्थन के कारण विधानसभा में उसे बहुमत मिला है। राज्य में कांग्रेस सरकार और उसके नेतृत्व को बसपा के दो विधायकों के उनके प्रति अधिक संवेदनशील होना चाहिए। उनका सम्मान किया जाना चाहिए।
सत्तारूढ़ पार्टी को अपने सहयोगियों के प्रति अधिक उदार होना चाहिए। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के परिणामों में कांग्रेस को 230 सदस्यीय विधानसभा में सबसे अधिक 114 सीटें मिली जबकि भाजपा को 109 सीटों पर जीत मिली थी।
बहुजन समाज पार्टी के दो के साथ ही साथ समाजवादी पार्टी के एक विधायक के साथ कुछ अन्य निर्दलीय विधायकों के समर्थन से कांग्रेस ने बहुमत का आकड़ा छू लिया था और राज्य में सरकार बनाई थी।

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More