पुलिसकर्मियों ने सोहराबुद्दीन एनकाउंटर केस से बरी होने के बाद मनाया जश्न

0 9
उदयपुर। सोहराबुद्दीन-तुलसी एनकाउंटर केस में 13 साल बाद गत 21 दिसंबर को सभी आरोपियों के कोर्ट से बरी होने पर पुलिसकर्मियों ने
शुक्रवार को उदयपुर के रानी रोड स्थित इंद्रलोक गार्डन में जश्न मनाया। कार्यक्रम में आईजी इंटेलिजेंस और जिले के पूर्व एसपी दिनेश एमएन भी पहुंचे।
कार्यक्रम से पहले दोपहर को दिनेश एमएन ने कलेक्ट्रेट स्थित सीआईडी इंटेलिजेंस ऑफिस का निरीक्षण भी किया।
शाम को कार्यक्रम में जिले के पुलिस अधिकारियों समेत उनके परिवार के सदस्यों ने हाल ही में बरी हुए दिनेश एमएन, सीआई अब्दुल रहमान, एसआई हिमांशु, श्याम सिंह और एएसआई नारायण सिंह को बधाइयां दीं।
सांस्कृतिक कार्यक्रम भी हुआ, जिसमें बच्चों-बड़ों ने भाग लिया। किसी ने गाने गाए तो किसी ने डांस किया। पुलिस अफसरों ने ‘दबंग और बोलो तारा-रारा’ जैसे गानों पर डांस किया।
एसीबी एसपी तेजराज, एएसपी बृजेश सोनी, नारायण सिंह, पारस जैन, डीएसपी भगवत सिंह हिंगड़, सीआई चैना राम, आदर्श कुमार, भवानी सिंह, रवींद्र चारण समेत बड़ी संख्या में जिले के पुलिसकर्मी उपस्थित थे।
21 दिसंबर को सोहराबुद्दीन-तुलसी एनकाउंटर केस मामले में सीबीआई कोर्ट, मुंबई ने उदयपुर के छह पुलिसकर्मियों को बरी कर दिया था। इसी के साथ 22 आरोपी बरी हुए थे।
केस में पुलिस अधिकारियों को साढ़े सात साल जेल में तक रहना पड़ा था। मामले में गुजरात और राजस्‍थान के पुलिस अधिकारी शामिल थे।
इन पर आरोप लगा था कि इन्‍होंने सोहराबुद्दीन को फेक एनकाउंटर में मारा था। इस मामले के तत्‍कालीन भाजपा सरकार के मंत्रियों पर भी आरोप लगे थे। बाद में सभी बरी हो गए थे।

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More